सीएम ने कहा, किसानों और गरीबों के जेब में पैसा डालने का काम सरकार ने किया इसलिए बढ़े रोजगार के आंकड़े | CM Bhupesh bahgel said, so the figures of employment increased in chhattisgarh

सीएम ने कहा, किसानों और गरीबों के जेब में पैसा डालने का काम सरकार ने किया इसलिए बढ़े रोजगार के आंकड़े

सीएम ने कहा, किसानों और गरीबों के जेब में पैसा डालने का काम सरकार ने किया इसलिए बढ़े रोजगार के आंकड़े

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : November 12, 2019/9:33 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में बढ़े रोजगार के रिकॉर्ड आंकड़े को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने कहा है कि अर्थव्यवस्था को किस दिशा में ले जाना है यह महत्वपूर्ण है, सरकार के पास चाहे भारत सरकार हो या राज्य सरकार, सब के पास जो राशि है वह सीमित है उसका उपयोग कैसे अच्छे से किया जाए, यह महत्वपूर्ण हैं।

यह भी पढ़ें —दुनिया में पहला ऐसा मामला, मच्छर के काटने से नहीं सेक्स करने से हुआ डेंगू, जानकर उड़ जाएंगे होश

सीएम ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार ने इस राशि का उपयोग किसानों और गरीबों के जेब में डालने का काम किया। इस कारण से यहां मंदी का असर नहीं हुआ और रोजगार के नए अवसर पैदा हुए। यही काम भारत सरकार को करना चाहिए। उन्होने कहा कि मनमोहन सिंह जब प्रधानमंत्री थे तब उन्होंने इस प्रकार मनरेगा शुरू करके काम किया था।

यह भी पढ़ें —नशे में धुत युवती कार रोककर करने लगी अजीबो-गरीब हरक…

सीएम ने आगे कहा कि मनरेगा शुरू करके दुनिया में जो आर्थिक मंदी थी उसे हिंदुस्तान से बाहर रखा,
आज उन्ही के पद चिन्हों पर चलते हुए हम लोगों ने छत्तीसगढ़ में किसानों के, गरीबों के, आदिवासियों के, जेब में पैसा डालने का काम किया है।

यह भी पढ़ें —बेखौफ होकर इस तरह शहर में घूमता रहा जंगली भालू, शाम से ही घरों में दुबके लोग

उन्होने कहा कि भारत सरकार ने एक लाख 74 हजार करोड़ रुपए आरबीआई से निकालकर सीधा कॉरपोरेट हाउस को देकर लाभ पहुंचाया है। मंदी में उसका कोई असर नहीं हुआ जबकि बेरोजगारी बढ़ी है।

 
Flowers