सीएम ने कहा 'न्याय योजना' के तहत किसानों को देंगे 2500 समर्थन मूल्य, भाजपा कौरवों की सेना की तरह | CM said that under the 'Nyaya Yojana', 2500 prices will be given to the farmers, BJP like the army of Kauravas

सीएम ने कहा ‘न्याय योजना’ के तहत किसानों को देंगे 2500 समर्थन मूल्य, भाजपा कौरवों की सेना की तरह

सीएम ने कहा 'न्याय योजना' के तहत किसानों को देंगे 2500 समर्थन मूल्य, भाजपा कौरवों की सेना की तरह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : November 26, 2019/12:28 pm IST

रायपुर। सीएम भूपेश बघेल ने आज छत्तीसगढ़ विधानसभा में कहा कि भाजपा कौरवों की सेना की तरह काम कर रही है, हम किसानों को 2500 सौ रुपए देंगे। बजट सत्र से पहले समिति रिपोर्ट देगी। बजट सत्र में न्याय योजना आएगी, न्याय योजना के तहत किसानों को धान MSP से अतिरिक्त राशि मिलेगी। धान MSP 1815 रु है….685 की बाकी राशि न्याय योजना में सरकार देगी। अनुपूरक बजट में भी किसानों के लिए प्रावधान किया गया है।

यह भी पढ़ें —काम की तलाश में गई किशोरी को तमिलनाडु में किन्नर ने बनाया बंधक, पुलिस ने ऐसे छुड़ाया, किन्नर पर ए…

विधानसभा में आज दूसरा अनुपूरक बजट पर चर्चा के दौरान CM भूपेश बघेेल ने कहा कि हमने राज्य की संस्कृति को संरक्षित करने का फैसला किया है। राज्य में ट्रेडिशनल मेडिसिन बोर्ड बनाएंगे यह बोर्ड वैद्यों के ज्ञान को लिपिबद्ध करेगा। सीएम ने कहा कि रामवन गमन मार्ग को हम विकसित करेंगे, इसके निर्माण के लिए 92 करोड़ खर्च होंगे।

यह भी पढ़ें — निकाय चुनाव की अधिसूचना जारी होते ही प्रतिबंधात्मक आदेश जारी, 25 नव…

सीएम ने कहा कि रायपुर में स्वामी विवेकानंद स्मृति को विकसित करेंगे, इसके लिए एक करोड़ का प्रावधान किया गया है, कौशल्या मंदिर चंद्रखुरी को विकसित किया जाएगा। इसके साथ ही सीएम ने कहा कि हम केवल व्यक्ति ही नहीं बल्कि पशुओं के लिए भी व्यवस्था कर रहे हैं, पिछली सरकार ने आमजनों का पैसा बीमा कंपनियों से लुटवाया है, हमारी सरकार में पांच लाख रुपए तक का इलाज मुफ्त होगा, इसके लिए डॉ खूबचंद बघेल के नाम से स्वास्थ्य योजना बनाई गई है।

यह भी पढ़ें — बिना हेलमेट बाइक दौड़ा रहे थे 6 पुलिसकर्मी, ट्रैफिक पुलिस ने काटा इ…

सीएम ने कहा कि कुपोषण और एनिमिया को लेकर हम लड़ाई लड़ रहे हैं, इसके लिए हमने योजना बनाई है। DMF फंड का सही उपयोग कर रहे हैं, पिछली सरकार के लोग विदेश घूमे, लेकिन धरातल पर कुछ काम नहीं हुआ। हमने नई उद्योग नीति बनाई है, हम समावेशी विकास चाहते हैं। हमारी सरकार में आमजन अधिकारियों से बेजिझक मिल रहे हैं।

यह भी पढ़ें — 21 लाख का अवैध धान बरामद, खाद्य विभाग कर रहा ताबड़तोड़ कार्रवाई

सीएम ने कहा कि भाजपा नेता हमारी हंसी उड़ाते हैं..गरवा,नरवा घुरूवा की योजना पर हंसते हैं, लेकिन हमारी यह योजना देश के लिए एक मॉडल है, हम जैविक खेती पर काम कर रहे हैं, पानी का समुचित उपयोग के लिए नरवा पर काम चल रहा है। वे पराली जलाने से किसानों को जेल भेजते हैं, लेकिन हम पैरा से खाद बनाने की बात करते हैं।

यह भी पढ़ें — 65 वर्षीय महिला के साथ दुष्कर्म कर किया हत्या, पुलिस ने आरोपी को दब…

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/nIPA50JAims” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers