भारत रत्न डॉ.कलाम की जयंती पर सीएम ने किया नमन, कहा- देश की प्रगति में पूर्व राष्ट्रपति का बड़ा योगदान | CM salutes Bharat Ratna Dr. Kalam on his birth anniversary Said- Former President's major contribution in the country's progress

भारत रत्न डॉ.कलाम की जयंती पर सीएम ने किया नमन, कहा- देश की प्रगति में पूर्व राष्ट्रपति का बड़ा योगदान

भारत रत्न डॉ.कलाम की जयंती पर सीएम ने किया नमन, कहा- देश की प्रगति में पूर्व राष्ट्रपति का बड़ा योगदान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : October 15, 2019/3:33 am IST

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूर्व राष्ट्रपति और महान वैज्ञानिक भारत रत्न डॉ.ए.पी.जे.अब्दुल कलाम को उनकी जयंती पर नमन किया। सीएम बघेल ने डॉ.ए.पी.जे.अब्दुल कलाम के देश के प्रति उनके योगदान को याद करते हुए कहा कि देश को विज्ञान के क्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहुंचाने में मिसाइलमैन डॉ.कलाम का महत्वपूर्ण योगदान रहा है।

ये भी पढ़ें- सिलेंडर फटने से 11 लोगों की मौत, विस्फोट से गिरी दो मंजिला इमारत

डॉ.कलाम सफलता की उंचाइयों छूने के बाद भी जमीन से जुड़े रहे। उन्होंने सरल व्यक्तित्व और ऊंचे विचारों से बच्चे से लेकर बूढ़ों तक के मन में अपनी जगह बनाई और सबके चहेते बने।

ये भी पढ़ें- घाटी में आज से मोबाइल सेवा बहाल, हालात सामान्य होने पर लिया गया निर…

डॉ.कलाम कठिन परिस्थितियों में संघर्ष कर आगे बढ़े। सीएम बघेल ने कहा कि डॉ. कलाम के जीवन मूल्य और विचार हमें सदा प्रेरित करते रहेंगे।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/69wvtdnAzKE” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>