शहडोल में 6 मासूम बच्चों की मौत के बाद सीएम शिवराज ने की आपात बैठक, CMHO से ली पूरी रिपोर्ट, जांच के दिए निर्देश | CM Shivraj holds an emergency meeting after the death of 6 innocent children in Shahdol

शहडोल में 6 मासूम बच्चों की मौत के बाद सीएम शिवराज ने की आपात बैठक, CMHO से ली पूरी रिपोर्ट, जांच के दिए निर्देश

शहडोल में 6 मासूम बच्चों की मौत के बाद सीएम शिवराज ने की आपात बैठक, CMHO से ली पूरी रिपोर्ट, जांच के दिए निर्देश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : November 30, 2020/4:05 pm IST

शहडोल, मध्यप्रदेश। शहडोल जिला अस्पताल में 48 घंटे के भीतर छह बच्चों की मौत ने स्वास्थ्य सुविधाओं पर सवाल खड़े कर दिए हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस मामले को बेहद गंभीरता से लेते हुए स्वास्थ्य अधिकारियों की आपात बैठक बुलाई, उन्होंने शहडोल CMHO से मामले की पूरी रिपोर्ट ली और विस्तृत जांच के निर्देश दिए।

पढ़ें- आरपी मंडल को नई जिम्मेदारी, NRDA के अध्यक्ष चुने गए.. आदेश जारी

मुख्यमंत्री अधिकारियों से जिले में पर्याप्त सुविधाएं उपलब्ध कराने को कहा। साथ ही निर्देश दिए कि जरूरत पड़ने पर जबलपुर से विशेषज्ञों की टीम भेजी जाए। उन्होंने प्रदेश भर के सरकारी अस्पतालों में चिकित्सकीय सुविधाओं की समीक्षा के निर्देश भी दिए हैं। हालांकि शहडोल संभागायुक्त नरेश पाल ने डॉक्टरों की लापरवाही के चलते बच्चों की मौत से इनकार किया है।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ के नवनियुक्त मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने किया.

कमिश्नर का कहना है कि बच्चे गंभीर अवस्था में अस्पताल लाए गए थे इसीलिए उन्हें बचाया नहीं जा सका। इधर, इस मामले में अब सियासत भी गरमा गई है। कांग्रेस ने स्वास्थ्य क्षेत्र में अराजकता का आरोप लगाया है। 6 आदिवासी बच्चों की मौत पर जांच की मांग की है।

पढ़ें- चंद्रबाबू नायडू समेत TDP के 14 विधायक आंध्रप्रदेश व…

कांग्रेस ने अस्पताल प्रबंधन पर मामला छुपाने का भी आरोप लगाया है। वहीं, बीजेपी का कहना है कि कांग्रेस सरकार के समय पोषण घोटाला हुआ था। लेकिन बीजेपी की सरकार में शिशु मृत्यु दर भी घटी है। आपको बता दें कि शहडोल जिला अस्पताल में एक और बच्चे की मौत के साथ ही आंकड़ा 6 मौतों तक पहुंच गया है।