किसान सम्मेलन में बोले CM शिवराज, कोई ताकत नहीं बंद कर सकती मंडी, नए कृषि कानूनों से अपनी मर्जी का मालिक बना किसान | CM Shivraj said at the farmers' conference, no power can stop the market,

किसान सम्मेलन में बोले CM शिवराज, कोई ताकत नहीं बंद कर सकती मंडी, नए कृषि कानूनों से अपनी मर्जी का मालिक बना किसान

किसान सम्मेलन में बोले CM शिवराज, कोई ताकत नहीं बंद कर सकती मंडी, नए कृषि कानूनों से अपनी मर्जी का मालिक बना किसान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : December 16, 2020/12:07 pm IST

जबलपुर। आज संभागीय किसान सम्मेलन में सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि कोरोना के बाद आर्थिक स्थिति सुधरेगी तो और किसानों को फायदा देंगे। 18 दिसंबर को प्रदेश के 35 लाख किसानों के खाते में 1600 करोड़ रुपए डालेंगे। सीएम ने कहा नए कृषि कानूनों ने किसानों को अपनी फसल बेचने की आज़ादी दी है। नए कानून से किसान अपनी मर्जी के मालिक बने हैं। उन्होंने कहा कि कोई ताकत मंडी बंद नहीं कर सकती, सभी मंडियां चालू रहेंगी। मंडी टैक्स घटाने से मंडियों की आय घटी है। किसान की जेब काटकर हमें मंडियों की आय नहीं बढ़ानी। मध्यप्रदेश के किसान पीएम मोदी के साथ खड़े हैं।

ये भी पढ़ें: 19 दिसंबर को पूरे प्रदेश में ‘विरोध दिवस’ मनायेगी कांग्रेस, कृषि कानून समेत पेट्रोल-डीजल-रसोई गैस..

वहीं कांग्रेस पर हमला करते हुए सीएम ने कहा कि उपवास रखना है जो दिग्विजय सिंह पापों का पश्चाताप करें । फसल बीमा योजना के प्रीमियम के 2200 करोड़ रु कमलनाथ सरकार ने नहीं जमा किए, प्रीमियम जमा न करने से किसानों को मुआवजा नहीं मिला। किसानों के सिर ब्याज की गठरी रखने का पाप कांग्रेस सरकार ने किया, लेकिन मैं किसानों के सिर से ब्याज की गठरी उतारूंगा । सीएम ने कहा कि आज कांग्रेस का किसान प्रेम क्यों उमड़ रहा है?

ये भी पढ़ें: PCC चीफ कमलनाथ बोले- उद्योगपति और व्यापारियों का शिकार नहीं बनना चा…

CM शिवराज ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि मै शीश झुकाता हूं तो कांग्रेस मुझे कहती है घुटना टेक रहे हैं, लेकिन जनता के आगे शीष झुकाउंगा। सीएम ने कहा कि मै सज्जनों के लिए फूल से ज्यादा कोमल, माफिया के लिए वज्र से ज्यादा कठोर हूं, जितने माफिया हैं उनको मसल कर रख दूंगा। नशे के कारोबारियों को नहीं छोड़ूंगा, भूमाफिया से जमीन छुड़ा कर वापस दूंगा।

ये भी पढ़ें: IPS सैयद मोहम्मद अफजल के निधन पर सीएम शिवराज ने जताया दुख, कहा- ईमा…

यहां पर CM शिवराज को ज्ञापन देने जा रहे आप कार्यकर्ता गिरफ्तार किए गए हैं, डीएन जैन कॉलेज के पास 12 आप कार्यकर्ता गिरफ्तार हुए हैं, स्वास्थ्य समस्याओं को लेकर कार्यकर्ता नाराज थे, गोरखपुर थाना क्षेत्र का मामला है।

 
Flowers