मुख्यमंत्री शिवराज बोले- लड़कियों की शादी की उम्र 21 साल किया जाना चाहिए | CM Shivraj said - The marriage age of girls should be 21 years

मुख्यमंत्री शिवराज बोले- लड़कियों की शादी की उम्र 21 साल किया जाना चाहिए

मुख्यमंत्री शिवराज बोले- लड़कियों की शादी की उम्र 21 साल किया जाना चाहिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : January 11, 2021/9:39 am IST

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने आज मिंटो हाल में आयोजित महिला सुरक्षा सम्मान कार्याक्रम का शुभारंभ किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने लड़कियों की शादी की उम्र 21 साल किए जाने की बात कही। सीएम ने कहा कि बेटियों की सुरक्षा और सम्मान के लिए समाज की मानसिकता बदलना जरूरी है।

Read More News: रजनीकांत के समर्थक उतरे सड़कों पर, राजनीति में आने की मांग को लेकर लगाए नारे, कहा- ‘वा थलैवा वा 

वहीं हर बेटियों की सुरक्षा समाज और सरकार दोनों का दायित्व है। यह हमारा अभियान, समाज की मानसिकता बदलने का अभियान है। कार्यक्रम में सीएम शिवराज ने सागर की श्रीबाई का सम्मान कर हौसला बढ़ाया। सतना की मुन्नी बाई कोल से सीएम ने संवाद किया।

Read More News: राजपथ पर एक तरफ टैंक चलेंगे तो दूसरी तरफ तिरंगा लगे हमारे ट्रैक्टर, वो लाठी चलाएंगे हम राष्ट्रगान गाएंगे  

मुन्नी बाई ने मानसिक रोगी बालिका को सकुशल घर पहुंचाया था। सीएम ने मुन्नी बाई को सम्मानित किया। इसके साथ मनोज गायकवाड का भी सीएम ने सम्मान किया। मनोज ने 13 साल की बच्ची को तस्करी से बचाया था।

Read More News: CAT ने की Facebook, WhatsApp पर रोक लगाने की मांग, सुरक्षा कारणों का दिया 

इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लापता बेटियों को लेकर चिंता जताई। सीएम ने कहा कि सरकार जल्द ही लापता 4000 बेटियों को खोज निकालेगी। इस साल 7 हजार बेटियों को वापस लाया गया।

Read More News: किसानों और कृषि कानून से जुड़ी याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को होगी   

 
Flowers