CM शिवराज बोले- हम सौभाग्यशाली हैं हमारे सामने यह मंदिर निर्माण का संकल्प पूरा हो रहा, सभी लोग जलाएं दीप | CM Shivraj said - We are fortunate that the resolution to build this temple is being fulfilled in front of us

CM शिवराज बोले- हम सौभाग्यशाली हैं हमारे सामने यह मंदिर निर्माण का संकल्प पूरा हो रहा, सभी लोग जलाएं दीप

CM शिवराज बोले- हम सौभाग्यशाली हैं हमारे सामने यह मंदिर निर्माण का संकल्प पूरा हो रहा, सभी लोग जलाएं दीप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : August 4, 2020/1:17 pm IST

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कैबिनेट की बैठक से पहले मंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए राममंदिर भूमिपूजन को लेकर चर्चा की। सीएम शिवराज ने चर्चा की शुरुआत जयश्री राम के जयघोष के साथ की। उन्होंने कहा की अयोध्या में भगवान राम के मंदिर का निर्माण कार्य कल प्रारंभ होगा।

Read More News: भारत में ट्रायल होगी ऑक्सफोर्ड की कोरोना वैक्सीन, दी गई मंजूरी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी, राज्यपाल आनंदी पेन पटेल और साथ में पूरा देश भूमि पूजन कार्यक्रम का साक्षी होंगे। सीएम ने बतौर कारसेवक उनके अनुभव मंत्रिमंडल के सदस्यों के साथ साझा कि हम सौभाग्यशाली हैं कि हमारे सामने यह मंदिर निर्माण का संकल्प पूरा हो रहा है।

Read More News: प्रदेश में भारी वित्तीय संकट, वेतन- पेंशन दिए जाने के पड़े लाले ! लॉकडाउन ने बढ़ाई मुसीबत

लाखों राम भक्तों के पांच सौ वर्षों के लम्बें संर्घष और बलिदान के परिणामस्वरूप यह संकल्प पूरा हो सका है। जब- रथ यात्रा आडवाणी के नेतृत्व में निकली थी उस समय मैं विधायक था। कार सेवा के लिए जा रहे थे। रीवा के पास उत्तर प्रदेश की सीमा में हनुमंना पर हमें गिरफ्तार कर लिया गया था। हमें जोनपुर जेल में रखा गया। राजनाथ सिंह भी उसी जेल में थे। जेल का वातावरण भक्तिमय था।

हम सभी का उत्साह बढ़ाते थे। छूटने के बाद हम गाते हुए रामलला के दर्शन को गए थे। आज दीपोत्सव सभी घरों में हो रहा है। आप लोग जहां हैं ,वहां दीपक जलाएं। आमजन भी घरों पर रोशनी कर रहे हैं। भोपाल में भी रोशनी हो ,आप लोग जहां हैं रोशनी करें और दीपक जलाएं। ओरछा में विशेष पूजा-अर्चना हो रही है। कोरोना के कारण भीड़ ना हो यह जरूर सुनिश्चित करें। पूरा देश राममय है।

Read More News: सुबह 5 बजे तक रहेगा कर्फ्यू, जिम- योग संस्थान खोलने पर आज होगा फैसला

सबके कल्याण व भलाई के लिए राम राज्य स्थापित हो यही प्रयास रहेगा। हम भूमि पूजन कार्यक्रम कल देखेंगे और आम जनता भी इसका प्रसारण देखेगी। रामराज के लिए यह संकल्प है। देहिक दैविक भौतिक तापा राम राज काहुहि नहीं व्यापा।

Read More News: लद्दाख में भारत ने तैनात किए हैवी टैंक, सेना पीछे करने भारत ने दी चीन को चेतावनी

पूर्व में भी कुछ प्रकल्प हुए हैं। ओरछा के विकास के लिए और राम वन गमन पथ के लिए भी हमने प्रयास किए। आज शाम 6:00 बजे चिरायु अस्पताल परिसर में रामदरबार के सामने हम दीपक जलाएंगे। इसमें बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा भी उपस्थित रहेंगे।

Read More News: पूर्व सीएम कमलनाथ आज करेंगे के ‘हनुमान चालीसा’ का पाठ, अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन से पहले करेंगे बजरंगबली का आव्हान