सीएम शिवराज सिंह 24 घंटे के लिए स्वास्थ्य आग्रह पर बैठेंगे, खुले आसमान के नीचे होगी कैबिनेट मंत्रियों से चर्चा | CM Shivraj Singh will sit on health request for 24 hours, discussion with cabinet ministers under open sky

सीएम शिवराज सिंह 24 घंटे के लिए स्वास्थ्य आग्रह पर बैठेंगे, खुले आसमान के नीचे होगी कैबिनेट मंत्रियों से चर्चा

सीएम शिवराज सिंह 24 घंटे के लिए स्वास्थ्य आग्रह पर बैठेंगे, खुले आसमान के नीचे होगी कैबिनेट मंत्रियों से चर्चा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : April 5, 2021/5:51 pm IST

भोपाल: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज अपनी कोरोना जन-जागरूकता नगर यात्रा के समापन अवसर पर बैरागढ़ में कहा है कि वे 6 अप्रैल को दोपहर 12.30 बजे से मिंटो हॉल में गांधी प्रतिमा के पास 24 घंटे के लिए स्वास्थ्य आग्रह पर बैठेंगे। इस दौरान वे कोरोना के संबंध में चिकित्सा विशेषज्ञों, धर्मगुरुओं, जन-प्रतिनिधियों, सामाजिक संगठनों, कैबिनेट के साथियों, मीडिया आदि के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से चर्चा भी करेंगे। मुख्यमंत्री चौहान इसी स्थल पर कोरोना संबंधी बैठक भी करेंगे।

Read More: Chhattisgarh Bijapur Naxal Attack: अंजाम तक पहुंचेगी लड़ाई…कब लिया जाएगा बीजापुर का बदला?

खुले आसमान के नीचे लगेगा मुख्यमंत्री कार्यालय
मुख्यमंत्री चौहान के 24 घंटे के स्वास्थ्य आग्रह के दौरान मिंटो हॉल में गांधी की प्रतिमा के पास ही खुले आसमान के नीचे मुख्यमंत्री कार्यालय संचालित होगा। इस दौरान पूरे कोरोना प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के लिए वहाँ अस्थाई एन.आई.सी कक्ष भी बनाया जाएगा।

Read More: छत्तीसगढ़ में कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, पिछले 24 घंटे में मिले 7 हजार से अधिक नए मरीज, 44 की मौत

मैं कोरोना वॉलेंटियर अभियान
मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि कोरोना संक्रमण को समाप्त करने में हर व्यक्ति की अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए 6 अप्रैल से प्रदेश में “मैं कोरोना वॉलेंटियर हूँ” अभियान प्रारंभ किया जा रहा है। कोई भी व्यक्ति 181 नंबर पर संपर्क कर अथवा https://mp.mygov.in/वैबसाइट पर कोरोना वॉलिंटियर के रूप में अपना पंजीयन करवा सकता है। कोरोना स्वयं-सेवक लोगों को मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग रखने, वैक्सीनेशन करवाने आदि के लिए प्रेरित करेंगे और इस कार्य में मदद भी करेंगे।

Read More: Chhattisgarh Bijapur Naxal Attack: शहीद जवानों के परिजनों को मिलेगी 80 लाख रुपए की आर्थिक सहायता, परिवार के एक सदस्य को मिलेगी अनुकंपा नियुक्ति