सीएम शिवराज आज करेंगे जॉब कार्ड वितरण महाभियान की शुरुआत, मजदूरों को मिलेगा रोजगार | CM Shivraj will start job card distribution campaign today, laborers will get employment

सीएम शिवराज आज करेंगे जॉब कार्ड वितरण महाभियान की शुरुआत, मजदूरों को मिलेगा रोजगार

सीएम शिवराज आज करेंगे जॉब कार्ड वितरण महाभियान की शुरुआत, मजदूरों को मिलेगा रोजगार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : May 22, 2020/4:06 am IST

भोपाल, मध्यप्रदेश। सीएम शिवराज सिंह चौहान आज मनरेगा जॉब कार्ड वितरण महाअभियान की शुरुआत करेंगे। दोपहर 3:00 बजे सबको मिलेगा रोजगार के तहत इसकी शुरुआत की जाएगी।  वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए ग्राम प्रशासन समितियों के प्रधानों से भी चर्चा की जाएगी। कोरोना संकट के बीच मजदूरों को रोजगार देने के लिए सरकार का ये बड़ा अभियान है। 

पढ़ें- इंदौर में 76 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, 2 ने तोड़ा दम, संक्रमितों का आंकड़ा 2,850

लॉकडाउन के दौरान दूसरे राज्यों से मप्र लौटे मजदूरों को काम देने के लिए ये पहल की जा रही है। मुख्यमंत्री इस दौरान सभी को यह भी बताएंगे कि गांव में कोरोना को फैलने से कैसे रोका जाए।

पढ़ें- हेयर कटिंग सैलून और पार्लर के लिए स्टेंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोटॉकॉल जारी…

इसमें ग्राम प्रधानों की भूमिका और मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग व सेनिटाइजेशन की बात करेंगे। बताया जा रहा है कि वर्तमान में प्रदेश की 22809 ग्राम पंचायतों में से 22695 में 19 लाख 92 हजार मजदूर कार्य कर रहे हैं।

पढ़ें- राजधानी में डॉक्टरों ने किया कोरोना मरीज के हाथ का ऑपरेशन, सड़क हाद…

कोरोना संकट के समय एक अप्रैल से लेकर अभी तक 35 लाख 45 हजार 242 मजदूरों को मनरेगा अंतर्गत रोजगार दिया जा चुका है। इसमें भी 42.2 फीसदी महिलाएं हैं। आज से इसमें नए मजदूरों को जोड़ा जाएगा, जो दूसरे राज्यों से मप्र लौटे हैं।

 
Flowers