उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत पहुंचे रायपुर, शाहीन बाग में प्रदर्शन पर PFI की फंडिंग को लेकर कही ये बड़ी बात | CM Trivendra Singh Rawat of Uttarakhand reached Raipur,

उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत पहुंचे रायपुर, शाहीन बाग में प्रदर्शन पर PFI की फंडिंग को लेकर कही ये बड़ी बात

उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत पहुंचे रायपुर, शाहीन बाग में प्रदर्शन पर PFI की फंडिंग को लेकर कही ये बड़ी बात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : January 27, 2020/11:46 am IST

रायपुर। उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत राजधानी रायपुर पहुंच गए हैं। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस दौरान शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन में PFI की फंडिंग को लेकर कहा कि ऐसी गतिविधियों को पहले भी फंडिंग होती रही है, बाहरी एजेंसियां पहले भी फंडिंग करती रही हैं। मोदी सरकार ने ऐसी फंडिंग को रोकने का काम किया है।

ये भी पढ़ें:सीएम कमलनाथ ने जिला खनिज निधि व्यय के लिए नई कार्ययोजना बनाने के दिए निर्देश, पर्यटन स्थलों के वि…

उत्तराखंड के सीएम ने कहा कि मोदी सरकार के एक्शन लेने के बाद से ही ये छटपटा रहे हैं। उन्होने कहा कि सीएए और एनआरसी को लेकर भ्रम फैलाया जा रहा है। सीएम ने तंज कसते हुए कहा कि सोये हुए को तो जगाया जा सकता है, लेकिन सोने का ढोंग करने वालों को नहीं जगाया जा सकता।

ये भी पढ़ें: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान 28 जनवरी को, अति संवेद…

बता दें कि केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कथित तौर पर एक जांच में पाया है कि नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ प्रदर्शन जारी रखने के लिए पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) और रिहैब इंडिया फाउंडेशन ने 134 करोड़ रुपये दिए हैं। सूत्रों के अनुसार एजेंसी ने पिछले दिनों पीएफआई से जुड़े कुछ मामलों की तफ्तीश की थी। इसी दौरान पीएफआई और रिहैब इंडिया फाउंडेशन से जुड़े करीब 73 बैंक अकाउंट की जानकारी मिली, जिससे विरोध प्रदर्शन के दौरान संदिग्ध रूप से बड़े पैमाने पर पैसों का लेन-देन हुआ था।

ये भी पढ़ें: लिफ्ट देने के बहाने नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म, पुलिस ने 5 आरोपियों…