14 अप्रैल को लॉक डाउन हटेगा या नहीं? सीएम उद्धव ठाकरें बोले- यह निर्भर करेगा लोगों पर | CM Uddhav Thackeray says release lockdown in april 14 it will depend only Public

14 अप्रैल को लॉक डाउन हटेगा या नहीं? सीएम उद्धव ठाकरें बोले- यह निर्भर करेगा लोगों पर

14 अप्रैल को लॉक डाउन हटेगा या नहीं? सीएम उद्धव ठाकरें बोले- यह निर्भर करेगा लोगों पर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : April 4, 2020/12:07 pm IST

मुंबई: कोरोना वायरस से बचाव के लिए केंद्र और राज्यों की सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। बावजूद इसके संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। वहीं, दूसरी ओर लोगों में अब ये सवाल उठने लगा है कि आखिर लॉक डाउन कब खत्म होगा। इन तमाम सवालों को जवाब दते हुए शनिवार को महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा है कि लॉक डाउन 14 अप्रैल को हटेगा या नहीं ये लोगों के द्वारा निर्देशों के पालन पर निर्भर करता है।

Read More: अमेरिका ने लगाई पासपोर्ट बनाने पर रोक, कोरोना संक्रमण रोकने के लिए उठाया कदम

उद्धव ठाकरे ने कहा कि अगर हम लॉक डाउन का कड़ाई से पालन करेंगे तो कोरोना वायरस के साइकल को जल्द से जल्द खत्म कर सकेंगे। इसके साथ ही लॉक डाउन भी हटा दिया जाएगा। लेकिन अगर निर्देशों का पालन नहीं किया गया तो कोरोना अन्य देशों की तरह भारत में भी गंभीर रूप ले सकती है। महाराष्ट्र में राजनीतिक, धार्मिक या खेलकूद से जुड़े कार्यक्रमों की अगले नोटिस तक इजाजत नहीं होगी, ताकि कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर लोगों का आपस में मिलना-जुलना न हो।

Read More: मास्क कब पहने, क्या लक्षण दिखने के बाद ही इसे लगाए.. जानिए इस पर विशेषज्ञों की राय

इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात करते हुए बताया​ कि जमातियों को हमने महाराष्ट्र में मरकज की अनुमति नहीं दी है। वरना दिल्ली जैसे हालात यहां हो सकते थे। सरकार ने पहले अनुमति दे दी थी, लेकिन हालात को देखते हुए परमिशन रद्द कर दिया गया।

Read More: कोरोना से जंग: शाहरुख-गौरी ने दिया अपना पर्सनल ऑफिस, यहां बच्चों-महिलाओं को किया जाएगा क्वारेंटाइन