सीएम बघेल जनता की उम्मीदों पर खरा उतरते, डेढ़ महीने से हर रोज 18 से 20 घंटे कर रहे काम | CM working 18 to 20 hours working every month

सीएम बघेल जनता की उम्मीदों पर खरा उतरते, डेढ़ महीने से हर रोज 18 से 20 घंटे कर रहे काम

सीएम बघेल जनता की उम्मीदों पर खरा उतरते, डेढ़ महीने से हर रोज 18 से 20 घंटे कर रहे काम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : February 13, 2019/5:37 am IST

रायपुर। मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के महज़ तीन घंटे में भूपेश बघेल ने चुनावी वादों को पूरा करने का काम शुरू कर दिया..आज भूपेश सरकार को डेढ़ महीने से ज़्यादा का वक़्त हो रहा है और इस दौर में सीएम भूपेश बघेल रोजाना 18 से 20 घंटे काम कर राज्य की जनता की उम्मीदों पर खरे उतरते हुए नजर आ रहे हैं।

पढ़ें-छत्तीसगढ़ी में चहकेंगे नंदनवन के विदेशी पक्षी,जय जोहार से करेंगे पर्यटकों का स्वागत, पक्षियों को …

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इन दिनों विधानसभा चुनाव में किए वादों को पूरा करने के लिए रात-दिन एक कर दिया है..सीएम भूपेश रोजाना सुबह आठ बजे से रात के दो बजे तक हज़ारों आम जनता और कार्यकर्ता से मुलाक़ात करते हैं। रोजाना अधिकारियों को दिए निर्देश की रिपोर्टिंग भी लेते हैं। इतना ही नहीं कांग्रेस अध्यक्ष होने के कारण उनकी एक जिम्मेदारी और भी बढ़ जाती है। इसके चलते मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सोने और खाने का कोई निर्धारित वक़्त नहीं रह गया है। उनके साथ रहने वाले कांग्रेसी कार्यकर्ता बताते हैं, कि मुख्यमंत्री बनने के पहले से ही भूपेश बघेल पार्टी को संगठित करने और जनविरोधी नीतियों के ख़िलाफ़ सरकार पर हमला बोलने के लिए रात-दिन एक कर देते थे..अब तो पूरे राज्य की जिम्मेदारी उनके हाथों में है।

पढ़ें- 26 अवैध ईंट भट्ठों के खिलाफ कार्रवाई, लाखों का जुर्माना भी वसूला

सीएम भूपेश बघेल के साथ घूमने वाले कांग्रेसी नेता बताते हैं, कि भूपेश भैय्या अपनी गाड़ी में मुर्रा, लड्डू, चना जरुर रखवाते हैं और जब भोजन करने का वक्त नहीं रहता तब चना-मुर्रा खाकर भूख मिटाते है। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रोजाना 18 से 20 घंटे काम कर रहे हैं लेकिन उनके चेहरे पर कोई थकान नहीं है। अगर किसी का लक्ष्य लोगों की सेवा करना हो तो इस दौरान इंसान सब कुछ भूल जाता है। ठीक यही स्थिति भूपेश बघेल में भी नजर आ रही है। उन्हें लोगों से सहज मुलाकात और राज्य के विकास कार्य करने से ऊर्जा प्राप्त हो जाती है। आईए अब खुद सीएम भूपेश बघेल से ही जानते हैं, कि उन्हें रात-दिन मेहनत करने के लिए एनर्जी कहां से मिलती है।