मोहब्बत के नाम पर धर्म परिवर्तन कराने वालों के खिलाफ एक्शन में सीएम योगी, देखें क्या है प्लान | CM Yogi in action against religion Change makers in the name of love See what is plan

मोहब्बत के नाम पर धर्म परिवर्तन कराने वालों के खिलाफ एक्शन में सीएम योगी, देखें क्या है प्लान

मोहब्बत के नाम पर धर्म परिवर्तन कराने वालों के खिलाफ एक्शन में सीएम योगी, देखें क्या है प्लान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : August 29, 2020/8:24 am IST

लखनऊ। उत्तरप्रदेश में युवतियों को प्रेम जाल में फंसाकर धर्म बदलने पर सख्त कार्रवाई होगी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने गृह एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों को प्रदेश में लव जिहाद की घटनाएं रोकने को कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहचान छिपाकर बहलाने-फुसलाने या ब्लैकमेल करके धर्मांतरण कराने की कोशिशों पर सख्त कार्रवाई की जाए। प्रदेश में महिलाओं के उत्पीड़न की घटनाओं को सहन नहीं किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- बिजली बिल माफी योजना के तहत माफ किया जाएगा देशभर के उपभोक्ताओं का ब…

मुख्यमंत्री ने बीते दिनों में महिला उत्पीड़न की घटनाओं पर नाराजगी जताई। इस दौरान मेरठ, कानपुर और लखीमपुर, खीरी में धोखे से लड़कियों को प्रेमजाल में फंसाने की घटनाओं की जानकारी ली गई। बता दें कि इसमें लखीमपुर खीरी व मेरठ में लड़कियों की हत्या भी कर दी गई थी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने गृह एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों को कहा कि ऐसी घटनाएं रोकने के लिए व्यापक कार्ययोजना बनाई जाए। ऐसी घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाए। बैठक में अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी व डीजीपी एचसी अवस्थी समेत अन्य वरिष्ठ अफसर उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें- कोरोना संक्रमित कांग्रेस सांसद का निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक

कानपुर के बर्रा-6 की एक युवती ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो के जरिए धर्म परिवर्तन कर अपनी मर्जी से निकाह करने की बात कही थी। इसके बाद विश्व हिंदू परिषद कार्यकर्ताओं ने मुस्लिम युवक पर जबरन धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाते हुए किदवई नगर थाने के बाहर हंगामा किया। कार्यकर्ताओं ने युवक के कब्जे से युवती को बरामद करने और आरोपित युवक को गिरफ्तार कर कार्रवाई की मांग की थी।

ये भी पढ़ें- नाबालिग प्रेमिका ने प्रेमी के घर दिया धरना, शादी करने को लेकर किया

बता दें कि बर्रा-6 निवासी शालिनी यादव ने 29 जून को परीक्षा के बहाने घर से भागकर लाल कॉलोनी के मोहम्मद फैसल से गाजियाबाद में धर्म परिवर्तन कर निकाह किया था। शालिनी के परिजन मामले को लेकर फैसल और उसके परिजनों के खिलाफ किदवई नगर थाने में मुकदमा दर्ज करा चुके हैं। रविवार दोपहर विश्व हिंदू परिषद के संयोजक दिलीप सिंह के नेतृत्व में दर्जनों कार्यकर्ताओं ने किदवई नगर थाने के बाहर हंगामा और नारेबाजी की।

 
Flowers