इन दो शहरों में मेट्रो परियोजना को लेकर सीएम के निर्देश, कहा- तय समय पर पूरा करें काम | CM's instructions on the Metro project in these two cities, said- Complete the work on time.

इन दो शहरों में मेट्रो परियोजना को लेकर सीएम के निर्देश, कहा- तय समय पर पूरा करें काम

इन दो शहरों में मेट्रो परियोजना को लेकर सीएम के निर्देश, कहा- तय समय पर पूरा करें काम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : June 26, 2019/6:41 am IST

भोपाल। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भोपाल और इंदौर की मेट्रो परियोजना के लिए त्रिपक्षीय एमओयू तैयार कर जल्द ही उसे क्रियान्वित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने परियोजना के कार्यों में गति लाकर उन्हें शीघ्र पूरा करने के लिए समयबद्ध कार्यक्रम बनाने को कहा है।

ये भी पढ़ें: इन स्मार्टफोन्स में अब नहीं काम करेगा WhatsApp!, जानिए क्या है वजह

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि मेट्रो परियोजना के निर्माण के दौरान जमीन अधिग्रहण, पार्किंग और रहवासी क्षेत्रों का भी आकलन किया जाए। इसमें सरकार पर आने वाले वित्तीय भार की जानकारी भी शामिल की जाए। इसके साथ ही सीएम ने कहा कि परियोजना के कई चरणों के निर्माण कार्य की समय-सीमा तय कर उस दौरान ही कार्य पूरा किया जाए।

ये भी पढ़ें:मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म के विरोध में बीजेपी निकालेगी रैली, एसपी कार्यालय पहुंचकर 

मुख्यमंत्री ने भोपाल मेट्रो परियोजना के लिए यूरोपियन इन्वेस्टमेंट बैंक और इंदौर मेट्रो परियोजना के लिए एशियन डेवलपमेंट बैंक एवं न्यू डेवलपमेंट बैंक से लिए जाने वाले ऋण की सभी औपचारिकता पूरी करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि इस बात को भी ध्यान में रखें कि मेट्रो परियोजना के निर्माण के दौरान आम जनता को परेशानी न हो और किसी तरह का यातायात बाधित न हो।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/Y6lYkFm5oMI” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>