नीति आयोग की बैठक में सीएम ने की शिरकत, ट्विटर पर शेयर किया अन्य प्रदेशों से मिली सराहना का ये संदेश

 Edited By: Rupesh Sahu

Published on 15 Jun 2019 07:23 PM, Updated On 15 Jun 2019 07:05 PM

नई दिल्ली । पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में शनिवार को नीति आयोग की 5वीं बैठक हुई। राष्ट्रपति भवन में हुई इस बैठक में मोदी ने कहा कि सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास मंत्र पूरा करने में नीति आयोग की महत्वपूर्ण भूमिका है। 2024 तक देश की अर्थव्यवस्था 350 लाख करोड़ रु तक ले जाने का लक्ष्य कठिन है, लेकिन राज्यों के ठोस प्रयासों से इसे हासिल किया जा सकता है।


ये भी पढ़ें- सीएम भूपेश बघेल ने किया ट्वीट, पीएम मोदी को नई सरकार के गठन पर दी ब...

नीति आयोग की बैठक में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी शिरकत की। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नीति आयोग की बैठक के संबंध में अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा । सीएम बघेल ने लिखा कि "मैं आज प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की अध्यक्षता में @NITIAayog की गवर्निंग काउंसिल की पांचवीं बैठक में शामिल हुआ। मुझे खुशी है कि इस महत्वपूर्ण बैठक में छत्तीसगढ़ की ‘नरवा, गरवा, घुरवा, बाड़ी’ की परिकल्पना को अन्य सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने भी सराहा।


ये भी पढ़ें- सड़क निर्माण में छत्तीसगढ़ देश में अव्वल नंबर पर, ग्रामीण विकास मंत्र...

इसके पहले उन्होंने ट्वीट किया था- आज दिल्ली में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी से मुलाकात कर नई सरकार के गठन पर बधाई दी एवं छत्तीसगढ़ के 70 लाख आदिवासियों, 58 लाख गरीब परिवारों से जुड़े लंबित विषयों के शीघ्र निराकरण हेतु अनुरोध किया। आशा है कि देश एवं प्रदेश के विकास के लिए केंद्र सरकार का सहयोग मिलता रहेगा। मैं हर सकारात्मक आलोचना का स्वागत करता हूं।

ये भी पढ़ें- राजद्रोह के मुकदमे के मामले को सीएम ने लिया संज्ञान, तत्काल केस वाप...

वहीं पीएम मोदी ने नीति आयोग की बैठक में कहा, आय और रोजगार बढ़ाने में निर्यात क्षेत्र की भूमिका अहम है। राज्यों को इस पर ध्यान देना चाहिए। नया जलशक्ति मंत्रालय सिंचाई क्षेत्र में मददगार साबित होगा। केंद्र सरकार 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने के लिए प्रतिबद्ध है। सरकार मछली पालन, पशुपालन, फल और सब्जी उत्पादन पर जोर दे रही है। पीएम किसान, किसान सम्मान निधि और अन्य योजनाओं का लाभ किसानों को समय पर पहुंचाना सुनिश्चित किया जाए।

Web Title : CM's involvement in the policy commission meeting This message of appreciation from other territories shared on Twitter

जरूर देखिये