कैग की रिपोर्ट पर सीएम का बयान, पिछली सरकार ने नहीं किया राशि का सही इस्तेमाल, लैप्स हुए हजारों करोड़ | CM's statement on CAG report, previous government did not use the amount properly, thousands of crores lapsed

कैग की रिपोर्ट पर सीएम का बयान, पिछली सरकार ने नहीं किया राशि का सही इस्तेमाल, लैप्स हुए हजारों करोड़

कैग की रिपोर्ट पर सीएम का बयान, पिछली सरकार ने नहीं किया राशि का सही इस्तेमाल, लैप्स हुए हजारों करोड़

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : November 29, 2019/1:45 pm IST

रायपुर। कैग की रिपोर्ट सामने आने के बाद सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि रिपोर्ट सबके सामने है, जिसमें स्पष्ट है कि पिछली सरकार ने राशि का सही उपयोग नहीं किया, पिछली सरकार में कई बार करोड़ों रुपए लैप्स हुए हैं। इसके साथ ही सीएम ने कहा कि प्याज की कीमत को लेकर PM मोदी को पत्र लिखा है। 

यह भी पढ़ें —GST से कम हुआ राज्य का राजस्व, 88 हजार करोड़ के बजट में 18 हजार करोड़ का नही हुआ इस्तेमाल

साथ ही स्वास्थ्य मंत्री TS सिंहदेव ने भी कहा है कि कैग की रिपोर्ट से साबित हुआ है कि पिछली सरकार का वित्तीय प्रबंधन सही नहीं था, 88 हजार करोड़ का बजट नाममात्र के लिए था, सरकार की बजट व आमदनी वास्तविक नहीं थी।

यह भी पढ़ें — SECR के बिलासपुर और नागपुर कार्यालय में CBI का छापा, भर्ती घोटाले क…

बता दें आज कैग द्वारा पेश की गई रिपोर्ट में कहा गया है कि 2017-18 में कुल 88 हजार 5 सौ 90 करोड़ का बजट पेश किया गया था । इसमें 18 हजार 8 सौ 86 करोड़ का इस्तेमाल ही नहीं हो सका है । इसी तरह से 5 हजार 8 सौ करोड़ रुपये लेप्स हो गए । वहीं 31 मार्च को 13 हजार 8 सौ करोड़ रुपये जमा किया, लेकिन विकास में उसका इस्तेमाल नहीं हो सका, Gst से राज्य का राजस्व कम हुआ है ।

यह भी पढ़ें — महिला आरक्षकों को चकमा देकर कोर्ट से हुआ फरार आरोपी, मचा हड़कंप

सीएम ने पत्र में कहा है कि प्याज, टमाटर और दाल जैसी वस्तुएं हर व्यक्ति के दैनिक आहार में शामिल होती है। इसकी लगातार बढ़ रही कीमतों से मध्यम वर्ग और विशेषकर गरीब वर्ग के लोगों को कठिनाई हो रही है। मुख्यमंत्री ने इन वस्तुओं की कीमतों को नियंत्रण में रखने के लिए राज्य में किए जा रहे उपायों की जानकारी देते हुए दैनिक वस्तुओं की कीमतों पर नियंत्रण के लिए भारत सरकार को तात्कालिक और दीर्घकालिक उपायों के संबंध में सुझाव भी दिए हैं।