पीएम मोदी के राष्ट्र के नाम संबोधन मामले पर संज्ञान, चुनाव आयोग ने जांच समिति का किया गठन | Cognizance on the matter on PM Modi Name of the nation,Constitution of Election Commission of India

पीएम मोदी के राष्ट्र के नाम संबोधन मामले पर संज्ञान, चुनाव आयोग ने जांच समिति का किया गठन

पीएम मोदी के राष्ट्र के नाम संबोधन मामले पर संज्ञान, चुनाव आयोग ने जांच समिति का किया गठन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : March 28, 2019/2:34 am IST

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने मिशन शक्ति पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राष्ट्र के नाम संबोधन के मामले को संज्ञान में लिया है। आयोग ने एक समिति का गठन किया है। समित जांच करेगी, कि कहीं पीएम मोदी का संबोधन आचार संहिता का उल्लंघन तो नहीं है। विपक्षी दलों ने पीएम के संदेश को लेकर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया है।

ये भी पढ़ें:लोकसभा चुनाव 2019 के चुनाव प्रचार का शंखनाद आज, पीएम नरेंद्र मोदी 3 राज्यों में जनसभा को 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, सीपीएम के महासचिव सीताराम येचुरी, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा चीफ अखिलेश यादव, बसपा सुप्रीमो मायावती, नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने मोदी पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया है।

ये भी पढ़ें:छत्तीसगढ़ में पीएम मोदी 6 और 16 अप्रैल को करेंगे चुनावी रैली, बीजेपी के शीर्ष 

सीपीएम ने चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखकर आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत की। इधर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ‘मिशन शक्ति’ की सफलता पर डीआरडीओ की तारीफ की है। हालांकि, उन्होंने मोदी पर तंज कसा। राहुल ने ट्वीट कर कहा है, कि वे ‘प्रधानमंत्री को वर्ल्ड थिएटर डे की बहुत-बहुत बधाई देना चाहते हैं’।

 
Flowers