ठंड का कहर: प्रदेश में 41 लोगों की गई जान, आज भी कई जगहों में बारिश के साथ ओले की संभावना | Cold havoc: 41 people killed in the Uttar Pradesh state

ठंड का कहर: प्रदेश में 41 लोगों की गई जान, आज भी कई जगहों में बारिश के साथ ओले की संभावना

ठंड का कहर: प्रदेश में 41 लोगों की गई जान, आज भी कई जगहों में बारिश के साथ ओले की संभावना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : January 3, 2020/6:18 am IST

लखनऊ, उत्तरप्रदेश। प्रदेश में ठंड का कहर जारी है। बारिश के बाद पड़ रही कड़ाके की ठंड की चपेट में आने से गुरुवार को 41 लोगों की मौत की खबर मिली। इसके अलावा कानपुर में बिजली गिरने से भी दो की मौत हुई है।

Read More News:डॉ. खूबचंद बघेल एवं मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना 1 जनवर…

उत्तर प्रदेश में इन दिनों ठंड के प्रकोप से लगातार लोगों की मौत की खबर मिल रही है। ज्यादातर हाई ब्लड प्रेशर के रोगियों के मौत के मामले ज्यादा मिल रहे हैं। तापमान में अचानक उतार-चढ़ाव के चलते अचानक बीपी बढ़ने से गर्दन के पास की आर्टरी में ब्लॉकेज हो जाने से रोगियों की मौत हो रही है।

Read More News: ट्रेन के बाथरूम में आग लगाकर युवक ने की खुदकुशी, जली हुई लाश देखकर …

मिले आंकड़ों के अनुसार कानपुर नगर में 17, कानपुर देहात में 5, झांसी में 4, बांदा, महोबा में 3-3, हाथरस, आगरा, हमीरपुर में 2-2, कन्नौज, चित्रकूट व अलीगढ़ में ठंड से 1-1 लोगों की जान चली गई। इसके अलावा तेज कड़क के साथ बिजली गिरने से कानपुर नगर के नौबस्ता और कलक्टरगंज क्षेत्र में दो की मौत हो गई।

Read More News: कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता विश्वविद्यालय की सेमेस्टर परीक्षा में पूछा…

बता दें कि प्रदेश में कड़ाके की ठंड के साथ बारिश की संभावना बनी हुई है। वहीं गुरुवार को कई इलाकों में बादलों की आवाजाही के बीच खिली धूप से दिन का अधिकतम पारा 20 डिग्री के पार पहुंच गया, इससे लोगों को गलन भरी ठंड से निजात मिली। प्रदेश में इटावा 4.8 डिग्री, बांदा 5.4 डिग्री के साथ सबसे ठंडे स्थान दर्ज किए गए। वहीं मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में ठंड में बढ़ोत्तरी की संभावना जताई है।

Read More News: बिलासपुर रेल मंडल ने रद्द की एक दर्जन से अधिक गाड़ियां, यात्रियों क…

 

 
Flowers