जब वेलेंटाइन डे से एक दिन पहले शिक्षकों ने कॉलेज की छात्राओं को दिलाई 'लव मैरिज' नहीं करने की शपथ, मची खलबली | Collage students take oath to resistant Love Marriage

जब वेलेंटाइन डे से एक दिन पहले शिक्षकों ने कॉलेज की छात्राओं को दिलाई ‘लव मैरिज’ नहीं करने की शपथ, मची खलबली

जब वेलेंटाइन डे से एक दिन पहले शिक्षकों ने कॉलेज की छात्राओं को दिलाई 'लव मैरिज' नहीं करने की शपथ, मची खलबली

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : February 14, 2020/1:20 pm IST

अमरावती: दुनिया के कई देशों में प्रेमी-प्रेमिका आज वेलेंटाइन डे मना रहे हैं। इस मौके पर प्रेमी—प्रेमीका एक दूसरे को गुलाब देकर वेलेंटाइन डे की बधाई दे रहे हैं। इसी बीच एक और बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि वेलेंटाइन डे से एक दिन पहले अमरावती जिले के एक कॉलेज में छात्राओं को लव मैरिज नहीं करने की शपथ दिलाई गई है। अब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया वपर जमकर वायरल हो रहा है। वहीं, वीडियो वायरल होने के बाद भाजपा नेता और पूर्व महिला और बाल कल्याण मंत्री पंकजा मुंडे ने कॉलेज प्रशासन पर सवाल खड़े किए हैं। वहीं, इस मामले में महाराष्ट्र के पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे ने कहा है कि कौन किससे शादी करना चाहता है या करता है ये उसका निजी मामला है। ऐसे मामलों में हस्तक्षेव नहीं किया जाना चाहिए।

Read More: कन्हैया के काफिले पर ​फिर हुआ हमला, जान बचाकर भागते समय गाड़ियों ने कई लोगों को रौंदा

मिली जानकारी के अनुसार मामला अमरावती जिले के दर्भ यूथ वेलफेअर सोसायटी के आर्ट्स-कॉलेज चांदूर केल्वे कॉलेज का है। जहां पास के ही गांव में एनएसएस कैंप चल रहा था। कैंप के दौरान टीचर्स ने छात्राओं को लव मैरिज नहीं करने की शपथ दिलाई है। साथ ही दहेज लेने वाले युवक से शादी न करने की शपथ भी दिलाई गई है।

Read More: सरकारी कर्मचारियों को बड़ी सौगात, 5 फीसदी महंगाई भत्ता और 10 प्रतिशत एरियर्स के प्रस्ताव पर सरकार ने लगाई मुहर

मैं शपथ लेती हूं मुझे अपने माता-पिता पर पूरा विश्वास है। समाज में महिलाओं के खिलाफ घटित हो रही एसिड अटैक जैसी घटनाओं को देखते हुए मैं प्रतिज्ञा करती हूं कि मैं प्यार और लव मैरेज नहीं करूंगी। इसके साथ ही मैं दहेज लेने वाले लड़के से शादी नहीं करूंगी। सामाजिक परिस्थिति के कारण के कारण अगर मेरे परिवार ने दहेज देकर मेरी शादी करा दी तो मैं एक माता के तौर पर अपनी बहू से दहेज नहीं लूंगी। साथ ही अपनी बेटी की शादी दहेज लोभी परिवार में नहीं कराऊंगी। समर्थ भारत के लिए, समाज के लिए, सामाजिक कर्तव्य के लिए मैं ये शपथ लेती हूं।

Read More: NH-3 में हादसा: ट्रक ने बाइक सवार युवकों को कुचला, दो लोगों की दर्दनाक मौत, दो गंभीर

इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद महाराष्ट्र की भाजपा नेत्री और पूर्व महिला एवं बाल विकास मंत्री पंकजा मुंडे ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि लड़कियों के बजाए शपथ लड़कों को दिलाई जानी चाहिए कि एकतरफा प्यार में लड़की को परेशान नहीं करूंगा, एसिड हमला नहीं करूंगा, लड़कियों को नहीं जलाऊंगा, लड़कियों को बुरी नजर से नहीं देखूंगा।

Read More: महिला DSP के साथ छेड़छाड़ करने वाला आरोपी युवक चढ़ा पुलिस के हत्थे

 
Flowers