राज्य गीत से उकेरित वस्त्रों का कलेक्शन शुरु, सीएम भूपेश बघेल की पत्नी ने किया उद्घाटन | Collection of clothes carved from the state song begins CM Bhupesh Baghel's wife inaugurated

राज्य गीत से उकेरित वस्त्रों का कलेक्शन शुरु, सीएम भूपेश बघेल की पत्नी ने किया उद्घाटन

राज्य गीत से उकेरित वस्त्रों का कलेक्शन शुरु, सीएम भूपेश बघेल की पत्नी ने किया उद्घाटन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : January 18, 2020/3:15 pm IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ के राज्य गीत ‘अरपा पैरी के धार, महानदी हे अपार’ से उकेरित वस्त्रों का कलेक्शन आज से शुरु हो गया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की धर्मपत्नी मुक्तेश्वरी बघेल ने विभिन्न प्रकार के वस्त्रों में बुनाई के माध्यम से राज्य गीत पर आधारित वस्त्रों के कलेक्शन का शुभारंभ कर दिया है।

ये भी पढ़ें- CAA: धार्मिक एकता की मिसाल बनी ये लड़की, हाथ जोड़ किया गुरबाणी, बाइ…

छत्तीसगढ़ राज्य हाथकरघा विकास एवं विपणन सहकारी संघ द्वारा राज्य के बुनकरों से विभिन्न प्रकार की बुनाई के माध्यम से कोसा, सूती वस्त्रों का उत्पादन कराया जाता है। इसमें कोसा सिल्क साड़ी, रेडीमेड जैकेट, ब्लाऊज, कुर्ती की नवीन श्रृंखला जो कि राज्य गीत पर आधारित है, शुरू की गई है।

ये भी पढ़ें- साईं बाबा के जन्म स्थान को लेकर विवाद, मंदिर अनिश्चितकाल के लिए बंद

इस कलेक्शन में छत्तीसगढ़ के महान कवि एवं प्रसिद्ध साहित्यकार स्वर्गीय डॉ. नरेन्द्र वर्मा द्वारा रचित ‘अरपा पैरी के धार, महानदी हे अपार‘ को विभिन्न प्रकार के वस्त्रों में उकेरा गया है। शुभारंभ कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ राज्य हाथकरघा संघ के अधिकारीगण उपस्थित थे।