कालाबाजारी रोकने कलेक्टर ने गठित की टीम, लॉकडाउन से पहले बाजार में उमड़ रही भीड़ | Collector formed team to stop black marketing Crowd in the market before lockdown

कालाबाजारी रोकने कलेक्टर ने गठित की टीम, लॉकडाउन से पहले बाजार में उमड़ रही भीड़

कालाबाजारी रोकने कलेक्टर ने गठित की टीम, लॉकडाउन से पहले बाजार में उमड़ रही भीड़

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : April 8, 2021/8:40 am IST

रायपुर। लॉकडाउन से पहले बाजार में जमकर कालाबाजारी हो रहीहै। कालाबाजारी रोकने कलेक्टर ने टीम का गठन किया है। कलेक्टर के निर्देशानुसार महंगे दाम पर मिल रहे समान की लोग शिकायत कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- सरकारी और प्राइवेट दफ्तरों में भी लगेगी कोरोना वैक्सीन, 11 अप्रैल स…

कलेक्टर की गठित टीम कालाबाजारी पर रोक लगाएगी, बता दें कि आज राजधानी रायपुर में बड़ी संख्या में लोग किराना सामान की खरीददारी कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें-
PM मोदी आज मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना पर करेंगे चर्चा, प्रदेशों क…

वहीं प्रशासन का दावा है कि दुकानदार ग्राहकों से अधिक कीमत नहीं वसूल पाएंगे।

ये भी पढ़ें-
रोजाना टूट रहा कोरोना का रिकॉर्ड, देश में एक दिन में 1,26,789 नए पॉ…

बता दें कि कोरोना पर लगाम लगाने के लिए जिला प्रशासन ने रायपुर जिले में लॉकडाउन का ऐलान किया है। शुक्रवार शाम 6 बजे से लॉकडाउन का आदेश लागू हो जाएगा। इससे पहले आज बाजारों में लोगों की बड़ी लापरवाही नजर आई।

Read More News: लौट आया लॉकडाउन, रायपुर 10 दिन लॉक..कोरोना होगा ‘डाउन’ !

राजधानी के भाटागांव बाजार में सब्जी खरीदने के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। लोगों में कोरोना का खौफ नजर नहीं आया। कई लोग तो बिना मॉस्क के ही खरीदारी करते दिखे। वहीं सोशल डिस्टेंसिंग का किसी ने पालन नहीं किया।

Read More News: कोरोना हुआ विकराल, ‘स्वस्थ्य आग्रह’ का समापन, संक्रमण से मिलेगा निदान

दूसरी ओर बाजार में आज सब्जियों के दाम भी दोगुने हो गए। सब्जी विक्रेताओं से जब इसे लेकर सवाल किया तो जवाब नहीं दिया। बता दें कि जिला प्रशासन ने दाम में बढ़ोतरी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। बावजूद स​ब्जी विक्रेता नियमों के खिलाफ जाकर दाम में बढ़ोतरी कर सामान बेच रहे हैं।

बता दें कि बुधवार दोपहर कलेक्टर ने लॉकडाउन की घोषणा की। बताया कि लॉकडाउन में बाजार, राशन दुकान, बैंक बंद रहेंगे। वहीं लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिसके बाद आज राशन सामान और सब्जी खरीदने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है।

Read More News: कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं करने पर 28 दुकानें सील, जुर्माना भी वसूला जाएगा !