कलेक्टर ने कोविड वैक्सीन की पहली खेप का अवलोकन किया, वैक्सीन के लिए आदर्श प्रोटोकाल का पालन करने दिए निर्देश | Collector observes first batch of Kovid vaccine Instructions to follow ideal protocol for vaccine

कलेक्टर ने कोविड वैक्सीन की पहली खेप का अवलोकन किया, वैक्सीन के लिए आदर्श प्रोटोकाल का पालन करने दिए निर्देश

कलेक्टर ने कोविड वैक्सीन की पहली खेप का अवलोकन किया, वैक्सीन के लिए आदर्श प्रोटोकाल का पालन करने दिए निर्देश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : January 14, 2021/10:26 am IST

महासमुंद । कलेक्टर डोमन सिंह ने कोविड -19 वैक्सीन का निरीक्षण करने आज मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय स्थित वैक्सीन भंडार कक्ष पहुंचे। मुख्य कार्यपालन अधिकारी, जिला पंचायत डॉ.रवि मित्तल उनके साथ मौजूद थे। बता दें कि कोरोना वैक्सीन की पहली खेप  कल यानि बुधवार को जिला मुख्यालय महासमुंद पहुंच चुकी है। 

ये भी पढ़ें- छेड़खानी रोकने पुलिस का नया प्रयोग, पेंटिंग और कार्टून के जरिए लड़कों को दी चेतावनी

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एन.के. मंडपे ने बताया कि पहली खेप में 5490 डोज मिले हैं। वैक्सीन की डोज को यहां जिला स्तरीय कोल्ड स्टोरेज में 2 से 8 डिग्री टेम्प्रेचर में सुरक्षित रखा गया है। डॉ. मंडपे ने जानकारी दी कि स्वास्थ्य कर्मी, मितानिन एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को पहले टीका लगाया जाएगा। कलेक्टर सिंह ने कहा कि वैक्सीनेशन कक्ष के मुख्य द्वार पर सुरक्षा गार्ड की व्यवस्था की जाए। उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित किया कि वैक्सीन के लिए सभी आदर्श प्रोटोकाल का पालन किया जाए।

ये भी पढ़ें- कृषि कानून का विरोध: कांग्रेस ट्रैक्टर रैली निकालकर राजभवन का करेगी घेराव, मंत्री लखमा

कलेक्टर डोमन सिंह ने कहा 16 जनवरी को जिन लोगों को कोविड -19 वैक्सीन का टीका लगाया जाना है, उन सबकी ब्लॉकवार सूची आज शाम तक डॉ. मित्तल को मुहैया कराएं । उन्होंने कहा कि इस माह की 16 तारीख से जिले में टीकाकरण अभियान का शुभारंभ होना है। प्रथम चरण में जिला अस्पताल महासमुंद सहित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सरायपाली और पिथौरा में लगाया जाएगा। इन तीनों स्थानों पर वैक्सीन की डोज सुरक्षित पहुंच जाए यह सुनिश्चित कर लिया जाए। इन सभी केंद्रो पर सभी जरूरी व्यवस्थाओं के बारे में भी अभी जानकारी भी ले लें। आगे भी बाकी 33 केंद्रों पर लगने वाले टीका के लिए भी सभी आवश्यक एवं जरूरी व्यवस्था सुनिश्चित कर ली जाए।

 

 

 
Flowers