कलेक्टर ने 14 डायरेक्टरों की सम्पत्ति कुर्क करने का जारी किए आदेश, जानिए पूरा मामला

 Edited By: Vivek Mishra

Published on 22 Jun 2019 06:44 PM, Updated On 22 Jun 2019 06:44 PM

कवर्धा। रियालिटी इंडिया लिमिटेड चिटफंड कम्पनी के 14 डायरेक्टरों की सम्पत्ति कुर्क करने का कलेक्टर ने आदेश जारी किया है। इन डायरेक्टरों में राजनादगांव, कवर्धा, महाराष्ट्र के गोंदिया के लोग भी शामिल है।

ये भी पढ़ें: नए शिक्षा सत्र से बच्चों को पढ़ाई करना होगा आसान, छात्रों को स्कूल में मिलेगी ये खास चीजें

बता दे कि कवर्धा जिले के ग्राम झंडी के ग्रामीणों ने कलेक्टर से मामले की शिकायत किए थे, पिछले कई दिनों से जिले में प्रशासन ने चिटफंड कंपनियों के संचालकों की संपत्ति कुर्क करने की तैयारी कर रहा था।जिले में 34 चिटफंड कंपनियों के संचालकों, एजेंटों, शाखा प्रबंधकों के खिलाफ निवेशकों ने मामला दर्ज कराया है।

ये भी पढ़ें: 'राइट टू वॉटर' कानून बनाने वाला बनेगा ये पहला राज्य, जानिए पीएचई मंत्री ने क्या 

वहीं जांजगीर-चांपा में साल 2000 से 2018 तक जिले में कई चिटफंड कंपनियां संचालित थी, जिनमें जिले के 1 लाख 45 हजार 80 लोगों ने 2 अरब 64 करोड़ 58 लाख 57 हजार से ज्यादा रकम जमा किया। नियत समय पर जब इन लोगों को पैसा वापस नहीं मिला तो निवेशकों ने संबंधित कंपनियों के संचालकों, स्थानीय एजेंटो, शाखा प्रबंधकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। जिले में 34 ऐसी कंपनियां हैं, जिनके खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज है। इसमे से 30 प्रकरण न्यायालय में है। 4 मामले अभी भी लंबित हैं और 12 प्रकरण में चालान के बाद गिरफ्तारी भी हो चुकी है।

Web Title : Collector ordered issuance of 14 director's property, complete case

जरूर देखिये