मरईगुड़ा में लगी कलेक्टर की चौपाल, सुनी लोगों की समस्याएं, जिलाधीश को अपने बीच पाकर ग्रामीण भी हुए खुश | Collector’s chaupal engaged in Mariguda, listened to problems of people

मरईगुड़ा में लगी कलेक्टर की चौपाल, सुनी लोगों की समस्याएं, जिलाधीश को अपने बीच पाकर ग्रामीण भी हुए खुश

मरईगुड़ा में लगी कलेक्टर की चौपाल, सुनी लोगों की समस्याएं, जिलाधीश को अपने बीच पाकर ग्रामीण भी हुए खुश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : March 4, 2021/12:08 pm IST

सुकमा, छत्तीसगढ़। सुकमा कलेक्टर विनीत नंदनवार ने कोंटा ब्लॉक के अतिसंवेदनशील क्षेत्र मरईगुड़ा का दौरा किया। कलेक्टर ने ग्रामीणों की जन चौपाल भी लगाई और लोगों की समस्याएं भी सुनी।

पढ़ें- विधानसभा के गेट नंबर 7 के सामने सब इंस्पेक्टर ने खुद को गोली मारकर की खुदकुशी, यहां मचा हड़कंप

कलेक्टर विनीत नंदनवार ने अफ़सरों से स्पष्ट कहा की शासन की हर एक योजनाएं अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे यही लक्ष्य बना कर कार्य करना है। मरईगुड़ा के सरपंच हफका मारा भी इस दौरान मौजूद थे। ग्रामीणों ने भी अपने बीच ज़िला प्रशासन के मुखिया को पाकर बेहद खुश हुए और अपनी अपनी समस्याएं सीधे कलेक्टर के समक्ष रखा। कलेक्टर ने अधिकतर ग्रामीणों की समस्याओं का मौक़े पर ही समाधान कर दिया।

पढ़ें- EPF की ब्याज दर में कोई बदलाव नहीं, पहले की तरह 202…

गौरतलब है की प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं मंत्री कवासी लखमा ने सुदुर इलाक़ों के ग्रामीणों तक बुनियादी सुविधाएं पहुंचाने कई योजना तैयार की हैं, जिसके फलस्वरूप कलेक्टर स्वयं ही ग्रामीणों के बीच उनकी समस्याएं सुनने पहुंचे।

पढ़ें- असम में जीते तो सरकारी नौकरी में देंगे महिलाओं को 5…

ज्ञात हो कि सालों तक मरईगुड़ा में बीजली नहीं पहुंच पाई थी। क्षेत्र के विधायक एवं मंत्री कवासी लखमा के संघर्ष एवं प्रयासों से मरईगुड़ा तक तेलंगाना से बिजली पहुंचाई गई थी।

पढ़ें- असली मंडी का पता चल गया, वो है दिल्ली का संसद भवन, …

वहीं मरईगुड़ा के ग्रामीणों ने कलेक्टर विनीत नंदनवार को अपने बीच पाकर ख़ुशी ज़ाहिर करते हुए कहा की शासन की योजनाएं अब उन तक पहुंचने लगी है और समस्या होने पर अधिकारी स्वयं ही गांव पहुंच जन चौपाल के माध्यम से लोगों की समस्या का समाधान करते हैं। इससे लोगों की समस्या का तत्काल समाधान भी हो जाता है।