कलेक्टर ने ली अधिकारियों की बैठक, निष्पक्ष मतदान कराने के लिए दिए आवश्यक निर्देश | Collector's meeting of Li officials,Necessary instructions for conducting fair polling

कलेक्टर ने ली अधिकारियों की बैठक, निष्पक्ष मतदान कराने के लिए दिए आवश्यक निर्देश

कलेक्टर ने ली अधिकारियों की बैठक, निष्पक्ष मतदान कराने के लिए दिए आवश्यक निर्देश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : March 20, 2019/1:11 am IST

बेमेतरा। छत्तीसगढ़ में तीन चरणों में लोकसभा चुनाव होना है। जिसको लेकर निर्वाचन आयोग तैयारी में जुटा है। जिले में निष्पक्ष, एवं शातिपूर्ण चुनाव कराने के लिए कलेक्टर महादेव कावरे ने मंगलवार को समय सीमा बैठक के दौरान सेक्टर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। कलेक्टोरेट सभा कक्ष में समय सीमा बैठक के दौरान उन्होंने सेक्टर अधिकारियों को अपने-अपने मतदान केन्द्रों का भ्रमण करने के निर्देश दिये हैं।

इसके साथ कलेक्टर ने अधिकारियों को आदर्श आचार सहिंता का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए हैं। इस बैठक में उन्होंने मतदान केन्द्रों में फर्नीचर, बिजली व्यवस्था, पेयजल व्यवस्था, दिव्यांग मतदाताओं के लिए रैम्प, शेड, शौचालय, व्हील चेयर, समेत कई महत्वपूर्ण जानकारियां ली।

वहीं निर्वाचन के दौरान जिले में विधानसभा और चेकपोस्ट स्थापित किये गये है। इन चेक पोस्ट में मंदिरा के अवैध परिवहन और 50 हजार से अधिक नगद राशि की जांच, निर्वाचन के दौरान मतदाताओं को दिए जाने वाले प्रलोभन सामग्री की जांच करने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं चुनाव के चलते निवार्चन कार्य की प्राथमिकता को देखते हुए विशेष परिस्थिति को छोड़कर अवकाश में भी प्रतिबंध लगाए गए है।