सार्वजनिक स्थान पर पबजी खेलते, 10कॉलेज स्टूडेंट गिरफ्तार, पुलिस ने जारी की नोटिस

 Edited By: Renu Nandi

Published on 14 Mar 2019 05:18 PM, Updated On 14 Mar 2019 05:25 PM

राजकोट। ऑनलइन गेम खेलने वाले सचेत हो जाए। क्योकि पुलिस की चौकन्नी आंखे आप पर भी नज़र रखे हुए है। ऐसा ही कुछ देखने मिला गुजरात के राजकोट में जब सार्वजनिक स्थान पर पबजी गेम खेल रहे 10 कॉलेज छात्रों को गिरफ्तार कर लिया गया।


ज्ञात हो कि पांच दिन पहले ही स्थानीय पुलिस ने नोटिस जारी किया था। कि पब्लिक प्लेस में ऑनलाइन गेम प्रतिबंधित है। बता दें कि पबजी के घातक परिणाम को देखते हुए गुजरात के कई और जिलों में इस पर बैन लगा दिया गया था। लेकिन इस मामले में यह पहली गिरफ्तारी की गई थी। हालांकि गिरफ्तार किये गए 10 लड़कों को बाद में बरी कर दिया गया है। एक वरिष्‍ठ पुलिस अधिकारी का कहना है कि हम यह कड़ा संदेश देना चाहते हैं कि पबजी को बैन करने वाला नोटिस महज कागज का टुकड़ा नहीं है।इसलिए हमने यह कार्रवाई की है।

 

बता दें कि पबजी एक ऑनलाइन गेम है। इसमें हिस्‍सा लेने वाले खिलाड़‍ियों को खुद को जिंदा रखने और गेम जीतने के लिए दूसरों को मारना पड़ता है। हिंसक प्रवृत्ति के इस खेल का असर छोटे बच्‍चों, किशोरों यहां तक व्‍यस्‍कों को अपनी चपेट में ले रहा है। ज्ञात हो कि इसी तरह का गेम ब्लू व्हेल भी था जो बच्चो को आक्रामक बना रहा था।

Web Title : College student arrested for playing online game pubgi

जरूर देखिये