सर्जिकल स्ट्राइक में 6 आतंकवादियों को ढेर करने वाले कर्नल अजय सिंह को मिलेगा शौर्य चक्र, खुशी से जवान की मां हुई भावुक | Colonel Ajay Singh to get Shaurya Chakra

सर्जिकल स्ट्राइक में 6 आतंकवादियों को ढेर करने वाले कर्नल अजय सिंह को मिलेगा शौर्य चक्र, खुशी से जवान की मां हुई भावुक

सर्जिकल स्ट्राइक में 6 आतंकवादियों को ढेर करने वाले कर्नल अजय सिंह को मिलेगा शौर्य चक्र, खुशी से जवान की मां हुई भावुक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : October 25, 2019/6:16 am IST

ग्वालियर। सर्जिकल स्ट्राइक में छह आतंकवादियों को ढेर करने वाले कर्नल अजय सिंह कुशवाह को 26 जनवरी को शौर्य चक्र से सम्मानित किया जाएगा। उन्हें शौर्य चक्र महामहिम राष्ट्रपति प्रदान करेंगे। कर्नल अजय को शौर्य चक्र के लिए नामांकित किये जाने के बाद पूरे शहर में खुशी की लहर दौड़ गई।

पांच दिन की छुट्टी आने पर कर्नल अजय की माँ और पत्नी ने उनका तिलक करके आत्मीय स्वागत किया और मिठाई खिलाकर शुभकामनाएं दीं। 26 जनवरी 2020 को देश के आठ जाबांजो को शौर्य चक्र से सम्मानित किया जाएगा। इन आठ जाबांजों में ग्वालियर के सपूत कर्नल अजय सिंह कुशवाह भी शामिल हैं।

Read More News: चुनाव जीतने के बाद आदित्य ठाकरे का सामने आया ये पोस्टर, बताया भविष्य के मुख्यमंत्री

कर्नल अजय राष्ट्रीय रायफल्स में हैं और इन दिनों कश्मीर के अनंतनाग जिले में तैनात हैं। पांच दिन की छुट्टी आने पर भिंड रोड स्थित भगत सिंह नगर में उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा है। घर पहुंचने पर अपने पराक्रम का लोहा मनवाकर आये कर्नल का उनकी माँ पद्मा और पत्नी मीनाक्षी ने तिलक लगाकर और मिठाई खिलाकर स्वागत किया।

Read More News:Diwali 2019: इस विधि से करें मां धनवंतरि की पूजा, बरसेगी ​कृपा

साथ ही शौर्य चक्र दिए जाने के लिए नामांकित होने पर बधाई दी। इस दौरान कर्नल अजय के ससुर रुद्रपाल सिंह भदौरिया भी मौजूद थे। कर्नल अजय की माँ पद्मा भावुक होते हुए कहतीं हैं कि उन्हें अपने बेटे पर बहुत गर्व है वह देश की सेवा कर रहा है, और शौर्य चक्र दिए जाने की खुशी है। जिसे वे शब्दों से बयान नहीं कर सकतीं।

कर्नल अजय के बड़े भाई विजय चार्टेड अकाउंटेंट हैं। कुछ दिनों पहले उनके पिता डॉ. वीर सिंह कुशवाह का निधन हो गया था। स्वर्गीय डॉ. वीर सिंह कुशवाह कृषि वैज्ञानिक थे। विजय बताते हैं अगर आज उनके पिता होते तो बेहद खुश होते। क्योकि ये उनका सपना था कि अजय को ये अवार्ड मिले। आज उनकी कमी खल रही है।

विजय बताते है जब अजय ऑपरेशन पर होते हैं तो बेहद चिंता होती है क्योकि सम्पर्क का माध्यम नहीं रहता। उन्हें आज अपने भाई पर गर्व हो रहा है जब उसे शौर्य चक्र दिया जाएगा। कर्नल अजय की पत्नी मीनाक्षी गृहणी हैं और उनकी शादी को दस साल हो गए हैं। अजय के दो बेटे हैं और उनकी पत्नी मीनाक्षी कहती हैं। उन्हें इस बात का गर्व है की वे अजय की पत्नी हैं।

मीनाक्षी कहतीं हैं उनकी इच्छा है उनके दोनों बेटे भी देश सेवा करें। आपको बता दें 20 अगस्त 2019 को श्रीनगर बॉर्डर पर हिजबुल मुजाहिद्दीन एवं लश्कर के छह आतंकियों को कर्नल अजय ने अपनी टुकड़ी के साथ एक मुठभेड़ में मार गिराया था। इससे पहले श्रीनगर बॉर्डर पर तैनाती के दौरान अजय ने जून 2018 में आईएसजेके के चार आतंकियों को मुठभेड़ में धराशायी था।

 
Flowers