कमिश्नर राजेश बहुगुणा का अनोखा बयान, कहा- स्कूलों में शौचालय की साफ-सफाई छात्रों से कराई जाएगी | commissioner says- student will clean toilets in school

कमिश्नर राजेश बहुगुणा का अनोखा बयान, कहा- स्कूलों में शौचालय की साफ-सफाई छात्रों से कराई जाएगी

कमिश्नर राजेश बहुगुणा का अनोखा बयान, कहा- स्कूलों में शौचालय की साफ-सफाई छात्रों से कराई जाएगी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : August 1, 2019/5:25 pm IST

जबलपुर: कमिश्नर राजेश बहुगुणा का अजीबोगरीब बयान सामने आया है। कमिश्नर साहब का कहना है कि अब संभाग के सभी सरकारी स्कूलों में शौचालय की साफ़ सफाई छात्रों से कराई जाएगी। कमिश्नर की मानें तो स्कूली बच्चे सिर्फ पढ़ने के लिए ही स्कूल नहीं बल्कि स्कूल की साफ़ सफाई की जिम्मेदारी भी छात्रों की होती है। कमिश्नर साहब स्वीपर की कमी का रोना रोते हुए भी नजर आए। लिहाजा स्कूलों के शौचालयों की सफाई का जिम्मा छात्रों एवं शिक्षकों पर थोपने की कोशिश की जा रही है। हालांकि अपने बयान में कमिश्नर बच्चों से जबर्दस्ती शौचालय साफ नहीं कराने की बात कर रहे हैं, लेकिन उनके इस बयान के बाद प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मचा गया है।

Read More: राम जन्म भूमि मामला: 2 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट में हो सकता है फैसला, मध्यस्थता कमेटी ने सौंपी रिपोर्ट

दरअसल जबलपुर कमिश्नर राजेश बहुगुणा गुरूवार को डिंडौरी जिले के दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने मीटिंग के दौरान स्कूलों के शौचालय की साफ़ सफाई को लेकर शिक्षा विभाग के अफसरों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए हैं। आपको बता दें कि बालाघाट जिले के तीन सरकारी स्कूलों में शिक्षक और छात्र मिलकर शौचालय की नियमित सफाई करते हैं जिससे प्रेरित होकर कमिश्नर संभाग के सभी सरकारी स्कूलों में इस प्रयोग को लागू करना चाहते हैं।

Read More: कार्यक्रम के दौरान फिर बिगड़ी केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की ​तबीयत, राष्ट्रगान के बीच में ही बैठना पड़ा