राज्य सरकार ने गठित की मंत्रिपरिषद की समिति, जानिए कौन हैं अध्यक्ष और सदस्य

 Edited By: Sanjeet Tripathi

Published on 21 Jun 2019 06:00 PM, Updated On 21 Jun 2019 06:00 PM

भोपाल। मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार ने मंत्रिपरिषद की समिति का गठन किया है। सरकार ने पेंशन के मामलों के निराकरण के लिए समिति का गठन किया है। इससे मध्यप्रदेश सिविल सेवा पेंशन नियम 1970 के अधीन मामलों का निराकरण होगा।

इस समिति के अध्यक्ष सामान्य प्रशासन मंत्री डॉ.गोविंद सिंह बनाए गए हैं। जबकि वित्त मंत्री तरुण भनोट और संबंधित विभाग के विभागीय मंत्री समिति में सदस्य हैं। वहीं कमलनाथ सरकार नागरिक सुविधाओं को लेकर कमलनाथ सरकार सख्त हो गई है। लोक सेवा केंद्रों के संचालन की प्रक्रिया में आवश्यक सुधार के लिए उप समिति का भी गठन किया गया है।

यह भी पढ़ें : कैबिनेट मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर का बड़ा बयान- सभी मंत्री की इच्छा पूरी नहीं कर सकते सीएम, कोई भी नाराज नहीं 

इस उप समिति के अध्यक्ष गृहमंत्री बाला बच्चन होंगे। पंचायत मंत्री कमलेश्वर पटेल और वित्त मंत्री तरुण भनोट समिति के सदस्य बनाए गए हैं। साथ ही, जिला योजना समितियों को सशक्त बनाने राज्य स्तरीय समिति का भी गठन किया गया है, जिसके अध्यक्ष मुख्य सचिव एसआर मोहंती होंगे।

यह भी पढ़ें : कैबिनेट मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर का बड़ा बयान- सभी मंत्री की इच्छा पूरी नहीं कर सकते सीएम, कोई भी नाराज नहीं 

 

Web Title : Committee of Ministers constituted by State Government

जरूर देखिये