शराबबंदी के बारे में सुझाव के लिए गठित होगी समितियां, करेंगी राज्यों का दौरा | Committees will be constituted to suggest about prohibition of alcoholism

शराबबंदी के बारे में सुझाव के लिए गठित होगी समितियां, करेंगी राज्यों का दौरा

शराबबंदी के बारे में सुझाव के लिए गठित होगी समितियां, करेंगी राज्यों का दौरा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : January 18, 2019/3:59 pm IST

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शुक्रवार को छत्तीसगढ़ में शराबबंदी के लिए दो समितियां बनाने की घोषणा की है। इनमें से एक सर्वदलीय राजनीतिक समिति होगी और दूसरी समिति समाज के अलग-अलग तबकों के प्रतिनिधियों की होगी।

इनमें से राजनीतिक समिति उन राज्यों में जाकर अध्ययन करेगी जहां शराबबंदी तो की गई लेकिन सफल नहीं हुई। यह समिति विफलताओं की वजहों का अध्ययन करेगी। दूसरी सामाजिक समिति शराबबंदी में समाज की भूमिका के लिए रास्ता सुझाएगी। दोनों समितियों का गठन जल्द ही किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : मतदाता जागरूकता के लिए छत्तीसगढ़ के दो मीडिया संस्थानों को राष्ट्रीय पुरस्कार, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया श्रेणी में IBC24 

बता दें कि विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में शराबबंदी का वादा किया था। अब कांग्रेस की सरकार बनने के बाद से विपक्ष भाजपा कांग्रेस के इस वादे को लेकर हमलावर हो रहा है। वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का कहना है कि शराबबंदी होगी जरुर लेकिन एक झटके से नहीं, बल्कि अध्ययन करने के बाद।