जेलों में कैदियों से मुलाकात पर 31 मार्च तक पूरी तरह प्रतिबंध, कोरोना को लेकर सतर्कता | Complete ban on meeting prisoners in jails till 31st March, vigilance about corona

जेलों में कैदियों से मुलाकात पर 31 मार्च तक पूरी तरह प्रतिबंध, कोरोना को लेकर सतर्कता

जेलों में कैदियों से मुलाकात पर 31 मार्च तक पूरी तरह प्रतिबंध, कोरोना को लेकर सतर्कता

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : March 17, 2020/3:12 am IST

रायपुर। कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। दुनिया भर में कोरोना वायरस से अब तक 6 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में भी 100 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। इनमें से 11 मरीज ठीक हो गए हैं, जबकि दो लोगों की मौत हो गई है।

पढ़ें- कोरोना को लेकर सावधानी, माना में 60 बिस्तरों का आइसोलेशन वार्ड, 6 व..

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए जेल प्रशासन ने एहतियातन कदम उठाया है। सेंट्रल जेल रायपुर में मुलाकाती सिस्टम को 31 मार्च तक बंद कर दिया गया है। कैदियों की परिजनों से मुलाकात पर पूरी तरह रोक लगा दी गई है।

पढ़ें- भूपेश सरकार का बड़ा फैसला, एयरपोर्ट पर कोरोना जांच व्यवस्था होगी और…

जारी आदेश में कहा गया है कि अति आवश्यक होने पर केवल अधिकृत अधिवक्ताओं को पूर्ण सतर्कता बरतते हुए केवल न्यायालयीन कार्य के लिए मुलाकात का अवसर दिया जाएगा। गृह विभाग ने प्रदेश के सभी जेल में कैदियों से परिजनों की मुलाकात पर रोक लगा दी है।

पढ़ें- नवरात्रि पर डोंगरगढ़ में नहीं लगेगा मेला, रोप-वे भी रहेगा बंद, कोरो…

बता दें कि सरकार ने इससे पहले स्कूल-कॉलेज, लाईब्रेरी जैसे अन्य संस्थाओं को बंद करने के आदेश दिए हैं। वहीं 31 मार्च तक राज्य के कर्मचारियों को बॉयोमेट्रिक अटेंडेंस से छूट दी गई है।