एन एच गोयल वर्ल्ड स्कूल में दो दिवसीय युवा संसद का समापन | Completion of two-day Youth Parliament at NH Goel World School

एन एच गोयल वर्ल्ड स्कूल में दो दिवसीय युवा संसद का समापन

एन एच गोयल वर्ल्ड स्कूल में दो दिवसीय युवा संसद का समापन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : July 17, 2017/4:08 am IST

 

राजधानी रायपुर से लगे नरदहा में स्थित एनएच गोयल वर्ल्ड स्कूल में शनिवार से शुरू हुए दो दिवसीय युवा संसद का रविवार को समापन हो गया। पहले दिन छात्रों ने  लोकसभा, विधानसभा और राज्यसभा में मौजूद अलग-अलग सदस्यों की भूमिका निभाई और ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा की। वहीं दूसरे दिन भी इन्हीं सदनों में शामिल प्रतिभागियों में गरमा-गरम बहस हुई। दिव्य ज्योति नेशनल पार्टियामेंट की ओर से आयोजित इस युवा संसद में  प्रतिभागियों ने देश की राजनीति की दशा और दिशा सुधारने के लिए कई प्रस्ताव रखे।

आयोजकों के मुताबिक इस युवा संसद के जरिए युवाओं में राजनीतिक और तात्कालिक मुद्दों पर  समझ विकसित हुई है। वहीं उन्हें अपनी प्रतिभा को सामने रखने का मौका  मिला। युवा संसद में छह राज्यों के करीब 250 स्टूडेंट ने हिस्सा लिया। जिसमें छत्तीसगढ़ के करीब छह अलग-अलग स्कूलों के स्टूडेंट्स भी शामिल हुए। देश भर से आए इन प्रतिभागियों ने इस आयोजन की जमकर सराहना की। आयोजकों और प्रतिभागियों ने कहा कि नए मुद्दे और विचार सामने आए, जो उन्हें बहुत अच्छा लगा।