महिलाओं को ठगने वाला शातिर गिरफ्तार, टीटीई तो कभी रेलवे कर्मचारी बनकर बनाता था निशाना | Con Man Arrested:

महिलाओं को ठगने वाला शातिर गिरफ्तार, टीटीई तो कभी रेलवे कर्मचारी बनकर बनाता था निशाना

महिलाओं को ठगने वाला शातिर गिरफ्तार, टीटीई तो कभी रेलवे कर्मचारी बनकर बनाता था निशाना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : April 19, 2018/1:34 pm IST

रायपुर। महिलाओं को भेष बदलकर ठगने वाले शातिर को राजधानी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी टीटीई बनकर तो कभी रेलवे कर्मचारी बनकर भोलीभाली महिलाओं को अपना शिकार बनाता था और नकदी-जेवरात लेकर फरार हो जाता था। इस शातिर को पकड़ने में मिशन सिक्योर सिटी के तहत लगाए गए सीसीटीवी  कैमरे से काफी मदद मिली। 

पुलिस को पिछले साल कई दिनों से शातिर ठग की शिकायतें मिल रही थीं। मौदहापारा और खमतराई थाने में दर्ज शिकायत के आधार पर जांच पड़ताल की गई। ठग ने बड़ी चतुराई से बलौदाबाजार की महिला को अपना शिकार बनाया था। महिला आंख का इलाज कराने आई थी, वह उसे मेकाहारा लेकर गया और आंख में दवा डालकर 10 हजार रुपए नकद सहित फोन व अन्य समान लेकर चंपत हो गया। इसी तरह एक महिला  को बंजारी मंदिर ले जाकर ठगी की।  जेवर व अन्य समान ठग लिये। इसके बाद एक मामले में 12 हजार रुपये ठगी की शिकायत सामने आई। सभी वारदात रेलवे स्टेशन के पास से शुरू हुई। 

ये भी पढ़ें- भूपेश बघेल ने शुरू की ‘विकास’ की खोज यात्रा’, रमन को भेजा न्यौता

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज व मुखबिर की सूचना पर नजर रखना शुरू किया तो अरूण अग्रवाल नाम के एक व्यक्ति का पता चला। अरूण रेलवे स्टेशन के करीब ही महिलाओं को अपने झांसे में लेता और फिर उनसे ठगी कर फरार हो जाता। झांसे में लेने के लिए वो रेलवे कर्मचारी के ही ड्रेस में ही रहता। पुलिस ने गिरफ्तारी के बाद अरूण से पुछताछ की तो घटनाओं में संलिप्तता स्वीकार कर ली। आरोपी की निशानदेही पर जेवरात और नकद रुपये भी मिले हैं।

वेब डेस्क, IBC24