बीजेपी की जीत नहीं पचा पा रही कांग्रेस, कवासी लखमा ने कहा- दिल्ली और गुजरात में बनती है EVM, गड़बड़ी की संभावना ज्यादा | congres leader statement on big victory of bjp

बीजेपी की जीत नहीं पचा पा रही कांग्रेस, कवासी लखमा ने कहा- दिल्ली और गुजरात में बनती है EVM, गड़बड़ी की संभावना ज्यादा

बीजेपी की जीत नहीं पचा पा रही कांग्रेस, कवासी लखमा ने कहा- दिल्ली और गुजरात में बनती है EVM, गड़बड़ी की संभावना ज्यादा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : May 24, 2019/4:12 am IST

रायपुर। लोकसभा चुनाव में भाजपा को मिली बड़ी बहुमत को कांग्रेस के नेता पचा नहीं पा रहे हैं। छत्तीसगढ़ के उद्योग एवं आबकारी मंत्री कवासी लखमा की माने तो ईवीएम छेड़छाड़ के कारण ही भाजपा को मैंडेट मिली है।

पढ़ें- 72 हजार पर भारी 56 इंच, इन राज्यों में खाता भी नहीं…

लखमा ने आरोप लगाते हुए कहा है कि ईवीएम दिल्ली और गुजरात में बनती है। इसलिए छेड़छाड़ की संभावना ज्यादा है। लखमा ने आगे कहा कि कांग्रेस की विचारधारा ने साथ दिया लेकिन ईवीएम ने सर्पोट नहीं किया।

पढ़ें- जनादेश 2019: दिल्ली की 7 सीटों में AAP के 3 और कांग्रेस के एक प्रत्याशी की जमानत जब्त

लखमा की माने तो ईवीएम से छेड़छाड़ नहीं होता तो बड़ी जीत मिलती। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि चूक कहां हुई है इसकी समीक्षा की जाएगी।

पढ़ें- जनादेश 2019: बिहार से RJD का सफाया, नहीं खुला खाता

बता दें लोकसभा चुनाव परिणामों में एक बार फिर मोदी लहर देखने को मिली है। मोदी की सुनामी ने कांग्रेस को बहा ले गई। 17 राज्यों में कांग्रेस का खाता ही नहीं खुल पाया। बीजेपी को 352, कांग्रेस को 86 और अन्य को 104 सीटें मिली है।राहुल गांधी ने भी जनादेश का स्वागत किया और जीत के लिए प्रधानमंत्री मोदी को उन्होंने बधाई भी दी।

देखिए 2019 का जनादेश-

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/cYwpNDY7u_E” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>