कांग्रेस का आरोप- भाजपा नेता और कार्यकर्ता बांट रहे हैं शराब, मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से की शिकायत | Congress allegation BJP leaders paarty workers are distributing liquor

कांग्रेस का आरोप- भाजपा नेता और कार्यकर्ता बांट रहे हैं शराब, मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से की शिकायत

कांग्रेस का आरोप- भाजपा नेता और कार्यकर्ता बांट रहे हैं शराब, मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से की शिकायत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : November 11, 2018/4:03 pm IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान सोमवार को होना है, वहीं रविवार को प्रदेश कांग्रेस ने आरोप लगाया कि भाजपा नेता और कार्यकर्ता शराब बांट रहे हैं। कांग्रेस नेताओं ने इसकी शिकायत छत्तीसगढ़ के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से । कांग्रेस नेता डॉ. राकेश गुप्ता ने बताया कि शनिवार को कटघोरा में कांग्रेस कार्य़कर्ताओं द्वारा एक ट्रक शराब पकड़ी गई। लेकिन पुलिस और आबकारी विभाग ने 24 घंटे बाद कार्रवाई की।

 डॉ. गुप्ता ने आरोप लगाया कि भाजपा पूरे प्रदेश में सरकारी शराब बांटकर मतदाताओं को प्रलोभन दे रहे है। बता दें कि छत्तीसगढ़ की बस्तर और राजनांदगांव संभाग की 18 विधानसभा में सोमवार को पहले चरण का मतदान होने जा रहा है। इन इलाकों में नक्सलियों से निपटने के लिए सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए है। 18 विधानसभा में एक लाख 20 हजार जवान तैनात है।

यह भी पढ़ें : कड़ी सुरक्षा के बीच पहले चरण का मतदान सोमवार को, 18 विधानसभा क्षेत्रों में एक लाख 20 हजार जवान तैनात 

पहले चरण की 18 विधानसभा सीटों पर कुल 190 प्रत्याशी है। 10 विधानसभा में सुबह 7 से दोपहर 3 बजे और 8 विधानसभा में सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक वोट डाले जाएंगे। सुब्रत साहू ने बताया कि नक्सलियों से निपटने के लिए सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए है। 18 विधानसभा में एक लाख 20 हजार जवान तैनात है। पहले चरण में कुल मतदान केंद्रों की संख्या 4 हजार 336 है, जहां 31 लाख 80 हजार 14 मतदाता अपने मत का प्रय़ोग करेंगे।