इस बार महिला के हाथों में होगी राजनागांव की कमान, भजापा ने शोभा सोनी तो कांग्रेस ने हेमा देशमुख को बनाया मेयर प्रत्याशी | Congress and BJP Both Party Announced Mayor candidate for Rajnandgaon Nagar Nigam

इस बार महिला के हाथों में होगी राजनागांव की कमान, भजापा ने शोभा सोनी तो कांग्रेस ने हेमा देशमुख को बनाया मेयर प्रत्याशी

इस बार महिला के हाथों में होगी राजनागांव की कमान, भजापा ने शोभा सोनी तो कांग्रेस ने हेमा देशमुख को बनाया मेयर प्रत्याशी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : January 3, 2020/6:52 am IST

राजनंदगांव: छत्तीसगढ़ में ​इन दिनों जहां एक ओर राजनीतिक दलों के नेता त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तैयारियों में जुटे हुए हैं वहीं दूसरी ओर नगरीय निकाय चुनाव के परिणाम जारी होने के शहर सरकार बनाने की कवायद भी जोरों पर है। निर्दलीय पार्षदों को साधने में नेता जुटे हुए हैं। इसी बीच राजनांदगांव से एक बड़ी खबर निकलकर सामने आई है। खबर है कि भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दलों ने राजनांदगांव नगर निगम के लिए महापौर उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है।

Read More: चाकू से गोदकर प्रेमिका को उतारा मौत के घाट, फिर खुद झूल गया फांसी के फंदे पर

मिली जानकारी के अनुसार भाजपा की ओर से शोभा सोनी महापौर की प्रत्याशी बनाया गया है तो  कांग्रेस की ओर से महापौर पद के लिए हेमा देशमुख का नाम सामने आया है। वहीं, कांग्रेस ने सभापति पद के लिए हरिनारायणा पप्पू धकेता को उम्मीदवार बनाया है। ज्ञात हो कि राजनांदगांव निगम में लंबे समय से पुरुष महापौर का कब्जा था। लंबे समय बाद शहर की कमान महिला के हाथों में जाएगी।

Read More: ठंड का कहर: प्रदेश में 41 लोगों की गई जान, आज भी कई जगहों में बारिश के साथ ओले की संभावना

गौरतलब है कि 51 सीटों वाले राजनांदगांव नगर निगम में भाजपा-कांग्रेस दोनों ही दलों ने 22 वार्डों में कब्जा जमाया है। वहीं, यहां 07 वार्डों में निर्दलीय व अन्य दलों के उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है। इस लिहाज से ये उम्मीद की जा रही है ​कि सत्ता किसके हाथ में जाएगी ये फैसला निर्दलीय पार्षद ही करेंगे।

Read More: मंदिर के पुजारी ने नाबालिग बच्ची के साथ किया दुष्कर्म, पुलिस ने दर्ज किया मामला