ओपी चौधरी के सोशल मीडिया में लिखे पत्र का कांग्रेस ने दिया जवाब, याद दिलाए घोटाले

 Edited By: Sanjeet Tripathi

Published on 02 Apr 2019 05:39 PM, Updated On 02 Apr 2019 05:39 PM

रायपुर। छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता विकास तिवारी ने पूर्व कलेक्टर और भाजपा नेता ओपी चौधरी के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को सोशल मीडिया में लिखे गए पत्र का जवाब देते हुए उन्हें बीजेपी सरकार के घोटाले याद दिलाए हैं।

अपने पत्र में पीसीसी प्रवक्ता तिवारी ने लिखा है कि प्रिय बड़े भैया ओम प्रकाश चौधरीजी सादर प्रणाम, आपको ओपी सर बोलते थे पर जब से आप राजनीति में आए हैं। आपको सभी ‘भैया’ संबोधित करते हैं। मैं समझता हूं, आपको बुरा नहीं लगेगा और मैं आपका एक बड़ा प्रशंसक भी रहा हूं। ओपी भैया आपका पत्र जो आपने अपने भूपेश सर को लिखा है, उसे पढ़कर खुशी हुई और बहुत सारी नई कहानी पढ़ने का अवसर भी मिला।

पत्र में आगे कहा गया है कि ओपी भैया, पर जहन में ख्याल आया कि आप तो इस छत्तीसगढ़ महतारी के सपूत हैं। आपने पंद्रह साल बीजेपी सरकार और पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह की लूट-खसोट, जालसाजी, धोखाधड़ी, कमीशन खोरी और भ्रष्टाचार को काफी करीब से देखा भी है और आप खुद इसके साक्षी भी रहे हैं। आप तो बहुत अच्छे से जानते हैं कि जिला न्यास निधि (डीएमएएफ फंड) में किस प्रकार का घोटाला और करोड़ों-अरबों रुपए की कमीशनखोरी भाजपा की रमन सरकार किया करती थी।

पीसीसी प्रवक्ता ने आगे लिखा है कि ओपी भैया आप के अपने छत्तीसगढ़ राज्य में सबसे अधिक बेरोजगारी (25 लाख पंजीकृत इतने ही अपंजीकृत बेरोजगार), सबसे अधिक झुग्गी-झोपड़ी पूरे देश भर में (39.5þ प्रदेश वासी गरीबी रेखा ने नीचे), खराब स्वास्थ्य एवं शिक्षा व्यवस्था, सिंचित भूमि बहुत कम (36þ) इस विषय का भी उल्लेख आप को अपने प्रिय भूपेश सर को लिखे पत्र में करना था।

उन्होंने आगे कहा है, ओपी भैया शायद मैं आपसे उम्मीद कर रहा था कि इस पत्र में आप छत्तीसगढ़ महतारी के दुर्दांत दिनों की भी व्याख्या करेंगे उल्लेख करेंगे जिसमे नसबंदी कांड, झारियामरी कांड, मीना खलखो हत्याकांड और प्रदेश से रमन राज में गायब हुई हजारो बेटियों का मर्म का भी उल्लेख करेंगे पर लेकिन निराशा हाथ लगी।

यह भी पढ़ें : रमन ने कांग्रेस के घोषणा पत्र को बताया छलावा, कहा- ये सिलसिला नेहरू, इंदिरा के समय से जारी 

पत्र में आगे कहा गया है कि ओपी भैया मैं समझ सकता हूं कि निश्चित ही आपकी अपनी राजनीतिक मजबूरियां होंगी। पर आप छत्तीसगढ़ के लोगों को रमन सरकार के समय जो बाहरी लोगों को प्रश्रय देकर छत्तीसगढ़ राज्य में लूट-खसोट करने की खुली छूट दी थी इस पर भी आप आइना दिखा पाते तो ओपी भैया आप छत्तीसगढ़ महतारी के ऋण से उऋण हो सकते थे।

Web Title : Congress answer given to OP Chaudhary letter written in social media

जरूर देखिये