कांग्रेस का भाजपा पर हमला, कहा केशव प्रसाद मौर्य को सुनने भाजपा नेता ही नही पहुंचे, सीएए को लेकर भाजपा में मतभेद उजागर | Congress attacked BJP, said BJP leaders did not reach to listen to Keshav Prasad Maurya, differences in BJP over CAA

कांग्रेस का भाजपा पर हमला, कहा केशव प्रसाद मौर्य को सुनने भाजपा नेता ही नही पहुंचे, सीएए को लेकर भाजपा में मतभेद उजागर

कांग्रेस का भाजपा पर हमला, कहा केशव प्रसाद मौर्य को सुनने भाजपा नेता ही नही पहुंचे, सीएए को लेकर भाजपा में मतभेद उजागर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : January 22, 2020/2:46 pm IST

रायपुर। नागरिकता कानून पर भाजपा के कार्यक्रम पर तंज करते हुये प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री और संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि भाजपा सरकार के काले नागरिकता कानून को छत्तीसगढ़ ने एकदम नकार दिया है। सीएए को लेकर भाजपा के अंदर भी छत्तीसगढ़ में बहुत ज्यादा मतभेद की स्थिति बन गयी है। नागरिकता कानून के कार्यक्रम में भाजपा के राष्ट्रीय नेता, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विक्रम उसेंडी और भाजपा विधायक दल के नेता धरमलाल कौशिक ही नहीं पहुंचे।

ये भी पढ़ें: 2259 पदों पर आरक्षक भर्ती प्रक्रिया को निरस्त करने का मामला, हाईकोर्ट ने रिजर्व किया फैसला

उन्होने कहा कि सीएए के समर्थन में आयोजित कार्यक्रम में अनुपस्थित रहकर भाजपा के अनेक नेताओं ने अपनी असहमति दर्ज करायी है। काले नागरिकता कानून को समर्थन देने से छत्तीसगढ़ में भाजपा के ही नेताओं, कार्यकर्ताओं और मतदाताओं ने इंकार किया। छत्तीसगढ़ में भाजपा के 56 लाख सदस्य है लेकिन 2018 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के 47 लाख 1 हजार 5 सौ 30 वोट ही मिले थे। सभी सदस्यों ने भी भाजपा को वोट नहीं दिया था। नागरिकता कानून के समर्थन में भाजपा के सिर्फ 5500 कार्यकर्ताओं ने ही मिस्ड काल किया जो भाजपा की कुल सदस्य संख्या का 0.1 प्रतिशत भी नहीं है।

ये भी पढ़ें: सहायक आयुक्त ने लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप, सहकारिता उपायुक्त सस्पेंड

उन्होने आगे कहा कि नागरिकता कानून के समर्थन में धरना स्थल में आयोजित की गयी भाजपा की विशाल सभा में 550 लोग भी नहीं पहुंचे जो भाजपा की छत्तीसगढ़ में सदस्य संख्या का 0.01 प्रतिशत भी नहीं है। यह तो नागरिकता कानून और भाजपा की छत्तीसगढ़ में हालत है। भाजपा नागरिकता कानून के द्वारा धर्म से धर्म को लड़ाना चाहती हैं लेकिन छत्तीसगढ़ में कभी भी अशांति फैलाने वाली राजनीति को प्रश्रय नहीं दिया गया।

ये भी पढ़ें: एक साथ 60 शिक्षकों की ये बड़ी लापरवाही उजागर, नोटिस भेजकर दो दिन मे…

शैलेष नितिन त्रिवेदी ने आगे कहा कि भाजपा के बड़े नेता पदों के बंदरबांट में लगे हैं और कार्यकर्ताओं की उपेक्षा कर रहे हैं। भाजपा अपने ही कार्यकर्ताओं को अपमानित कर रही हैं, चुनाव दर चुनाव हार रही हैं और हार की जिम्मेदारी भाजपा कार्यकर्ताओं के सिर पर ठोकते जा रही हैं। भाजपा दंतेवाड़ा विधानसभा उप चुनाव में हारी, चित्रकोट विधानसभा उप चुनाव हारी, नगरीय निकाय चुनाव में दस के दस नगर निगम हारी, पंचायत चुनाव में भी भाजपा की स्थिति बहुत खराब है। इस लगातार हार और आपसी मतभेद में सीएए में नागरिकता कानून ने करेला ऊपर से नीम चढ़ा की स्थिति उत्पन्न की है।

ये भी पढ़ें: पिता और भाई ने 4 साल की मासूम से किया थर्ड डिग्री टार्चर, शरीर पर ग…

शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम के द्वारा उठाये गये पांच सवालों में एक का भी जवाब भाजपा नहीं दे पायी। कांग्रेस द्वारा उठाये गये मुद्दों पर बात करने से भाजपा के नेता कन्नी काटते नजर आये। सीएए का नागरिकता का काला कानून धर्म के आधार पर देश के आधार पर, क्षेत्र के आधार पर भेदभाव करने वाला कानून है।