जिला मुख्यालय में पांच हजार वर्गफीट में तैयार हो रहा कांग्रेस भवन, भाजपा नेता ने ऐसे ली चुटकी | Congress building being prepared in five thousand square feet in district headquarters, BJP leader quipped

जिला मुख्यालय में पांच हजार वर्गफीट में तैयार हो रहा कांग्रेस भवन, भाजपा नेता ने ऐसे ली चुटकी

जिला मुख्यालय में पांच हजार वर्गफीट में तैयार हो रहा कांग्रेस भवन, भाजपा नेता ने ऐसे ली चुटकी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : February 25, 2020/1:14 pm IST

कोरिया। कोरिया जिले में एक कांग्रेस भवन के लिए तरस रही कांग्रेस पार्टी के पास आने वाले समय मे सर्वसुविधायुक्त भवन होगा। इसके लिए जिले के प्रभारी मंत्री शिव डहरिया द्वारा भूमिपूजन भी किया जा चुका है। जिला मुख्यालय बैकुंठपुर के घड़ी चौक में बनने वाला जिला कांग्रेस कमेटी का भवन एक करोड़ से अधिक की लागत से तैयार होगा।

ये भी पढ़ें: पं रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय का 25 वां दीक्षांत समारोह 26 को, नहीं दिया जाएगा विवादित मेडल

बीजेपी के पन्द्रह साल की सरकार के समय कांग्रेस पार्टी कांग्रेस भवन के लिए जमीन के लिए परेशान थी, पर छतीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद इसमे सफलता मिली। कैबिनेट की बैठक में जमीन दिए जाने का निर्णय पास होने के बाद जिला प्रशासन ने कांग्रेस पार्टी को भवन के लिए पांच हजार वर्गफीट जगह एक रुपए के दर से दी है। जमीन मिलने के बाद भवन निर्माण का काम भी शुरू हो चुका है ।

ये भी पढ़ें: आश्रम में पढ़ने वाले छात्र की मौत का मामला, कलेक्टर ने अधीक्षक कवास…

उधर भाजपा का जिला कार्यालय सरकार रहते 2012 में ही बन चुका था जिसका लोकार्पण मुख्यमंत्री रमन सिंह ने किया था। कार्यालय बन जाने से बीजेपी को अपने कार्यक्रमों और बैठकों के लिए सुविधा हो गई थी साथ ही व्यवसायिक कॉम्प्लेक्स निकल जाने से आमदनी भी होने लगी थी ।

ये भी पढ़ें: SDM के खिलाफ पटवारियों ने खोला मोर्चा, बदसलूकी का आरोप लगाते हुए की…

वहीं कांग्रेस के पास अपना भवन नही होने से उसे कोई कार्यक्रम या बैठक करने में परेशानी होती थी। कांग्रेस के पास सरकार नही होने की पीड़ा थी जो अब सरकार बनने के बाद दूर हो गई है। हालांकि फंड इकठ्ठा करना भी एक बड़ी चुनौती है।

ये भी पढ़ें: बड़े पैमाने में हो रही थी अफीम की खेती, पुलिस और प्रशासन की टीम ने …

जिला कांग्रेस अध्यक्ष नजीर अजहर का कहना है कि कोरिया जिले का कांग्रेस भवन रायपुर के कांग्रेस भवन की तरह कार्यकर्ताओं के सहयोग से तैयार होगा। वहीं भाजपा नेता देवेंद्र तिवारी ने इस पर चुटकी लेते हुए कहा कि सरकार बनने के बाद जिले में कोई काम कांग्रेस ने किया है तो वह खुद के भवन निर्माण की पहल का है।