संपत्ति के मामले में भाजपा प्रत्याशी से आगे हैं ये कांग्रेस उम्मीदवार, पेश किया 15 करोड़ से ज्यादा की जायदाद.. जानिए | Congress candidate ahead of BJP in terms of assets

संपत्ति के मामले में भाजपा प्रत्याशी से आगे हैं ये कांग्रेस उम्मीदवार, पेश किया 15 करोड़ से ज्यादा की जायदाद.. जानिए

संपत्ति के मामले में भाजपा प्रत्याशी से आगे हैं ये कांग्रेस उम्मीदवार, पेश किया 15 करोड़ से ज्यादा की जायदाद.. जानिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : April 5, 2019/11:31 am IST

बिलासपुर। बिलासपुर में कांग्रेस प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव संपत्ति और कर्ज दोनों ही मामलों में भाजपा प्रत्याशी से आगे हैं। निर्वाचन आयोग में जमा किए गए शपथ पत्र के अनुसार कांग्रेस प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव के पास 15 करोड़ रूपए से अधिक की जमीन, मकान, अपार्टमेन्ट, नगद, सोना चांदी है तो अरूण के पास मकान, जमीन, नगद मिलाकर डेढ़ करोड़ रूपए से कुछ ज्यादा की संपत्ति है।

पढ़ें- भाजपा में बगावत, रेणुका सिंह के खिलाफ प्रभात खलखो ने खोला मोर्चा, निर्दलीय दाखिल किया नामांकन

कांग्रेस प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव व उनकी पत्नी नीतू के नाम पर सेंदरी, रमतला, अमरकंटक, केंवची में कृषि भूमि है। साथ ही मंगला और रायपुर के शंकर नगर में गैर कृषि भूमि है। अटल और उनकी पत्नी के नाम पर बैंक में 34 लाख रूपए जमा हैं। दोनों के पास दो करोड़ चालीस लाख रूपए की चल संपत्ति है। दोनों के नाम पर लगभग सवा करोड़ रूपए का बैंक कर्ज भी है। वहीं भाजपा प्रत्याशी अरूण साव के उपर बैंक का पचास हजार रूपए का कर्ज है। अरूण साव के पास लगभग एक करोड़ रूपए की अचल संपत्ति है।

पढ़ें- राजनांदगांव सीट बचाने में जुटी भाजपा, अभिषेक सिंह को जिले का प्रभार…

इन्होंने एक करोड़ रूपए की संपत्ति खुद अर्जित की है जबकि डेढ़ करोड़ रूपए की प्रापर्टी इन्हें विरासत में मिली है। अटल श्रीवास्तव ने जहां पिछले पांच वर्ष में सवा करोड़ रूपए की संपत्ति अर्जित की है, वहीं अरूण साव को पांच साल में 55 लाख रूपए की आमदनी हुई है। कांग्रेस प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव के उपर चार आपराधिक मामले दर्ज हैं, इसमें लाठीचार्ज का मामला भी शामिल है। वहीं भाजपा प्रत्याशी पर कोई भी आपराधिक मामला दर्ज नहीं है। बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी उत्तम गुरू गोसाई ने अपनी कुल संपत्ति 98 लाख 74 हजार रूपए बताई है।

 
Flowers