कांग्रेस प्रत्याशी विवेक तन्खा ने चुनाव में गड़बड़ी के लगाए आरोप, कहा- आर्मी अफसर ने कराई फर्जी वोटिंग | Congress candidate Vivek Tankha allegations of election, said: Army officer cracked fake voting

कांग्रेस प्रत्याशी विवेक तन्खा ने चुनाव में गड़बड़ी के लगाए आरोप, कहा- आर्मी अफसर ने कराई फर्जी वोटिंग

कांग्रेस प्रत्याशी विवेक तन्खा ने चुनाव में गड़बड़ी के लगाए आरोप, कहा- आर्मी अफसर ने कराई फर्जी वोटिंग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : April 30, 2019/11:55 am IST

जबलपुर । लोकसभा चुनाव के लिए चौथे चरण में हुए बंपर मतदान से एक ओर जहां चुनाव आयोग खुश नजर आ रहा है, तो वहीं दूसरी ओर रिकॉर्ड तोड़ मतदान पर उंगली भी उठने लगी हैं। जबलपुर में लोकसभा चुनाव में हुए 70 फीसदी मतदान के बाद कांग्रेस ने कुछ बूथों पर मतदान में गड़बड़ी होने के आरोप लगाए हैं। कांग्रेस प्रत्याशी विवेक तन्खा ने कैंट विधानसभा के कुछ बूथों में हुई वोटिंग को फर्जी बताते हुए आरोप लगाया है कि भाजपा ने सेना के एक अधिकारी के साथ मिलकर उन लोगों से फर्जी मतदान करवाया है जो न तो उस इलाके में रहते हैं और न ही उन लोगों के नाम कांग्रेस के पास उपलब्ध वोटर लिस्ट में है।

ये भी पढ़ें-बीच चुनाव गठबंधन में रार, बसपा सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस को बताय…

विवेक तन्खा ने निर्वाचन प्रक्रिया में लगे कर्मचारी अधिकारियो को भी कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि इस पूरे फर्जीवाड़े में उस इलाके के बीएलओ ने भी उनका साथ दिया है। बीएलओ ने बिना वोटर पर्ची के एक सादे कागज़ पर अपने नाम की सील लगाकर मतदान कराने में मदद की है। विवेक तन्खा का आरोप है कि वह जिन लोगों की बात कर रहे हैं, वोटर लिस्ट में उनके पते के स्थान पर जीरो-जीरो- लिखा हुआ है,और ऐसे लोगो ने कैंट विधानसभा के कई बूथों में वोट डाले हैं। जिन्हें आर्मी के ट्रक में भरकर लाया गया था,और उन्हें ये कहा गया था कि कमांडर साहब के आदेश पर वोट करना है।

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान से रिहा हुए 55 भारतीय मछुआरे और 5 नागरिक पहुंचे अमृतसर

कांग्रेस प्रत्याशी विवेक तन्खा ने इसे गंदी राजनीति बताते हुए कहा है कि उनके पास इस बात के पूरे प्रमाण हैं। जिनके साथ वह निर्वाचन आयोग को शिकायत के साथ देंगे। इसके साथ विवेक तन्खा ने कहा कि जरूरत पड़ी तो वह इस मामले में क्रिमनल केस भी करेगें। आर्मी के जिस अफसर ने ये गलती की है उसे इसका परिणाम भी भुगतना होगा। विवेक तन्खा ने भाजपा पर भी आरोप लगाते हुए कहा कि वो हार रहे है इसलिए इस तरह के फर्जी हथकंडे अपना रहे हैं। जिस तरह से एक सोची समझी चोरी की जाती है, ठीक उसी तरह से कैंट विधानसभा में अफसरों की सांठ गांठ से फर्जी वोट डलवाए गए हैं। जिसका खुलासा कांग्रेस जल्द करेगी। विवेक तन्खा ने इस पूरे मामले की शिकायत आर्मी चीफ, रक्षा मंत्रालय सहित मूख्य निर्वाचन अधिकारी से करने की बात कही है।

 
Flowers