प्रदेश में खुद की सरकार लेकिन कांग्रेस प्रत्याशियों को ईवीएम में गड़बड़ी का डर, स्ट्रॉन्ग रुम के बाहर गाड़ा तंबू

Reported By: Nasir Gouri, Edited By: Sanjeet Tripathi

Published on 15 May 2019 01:20 PM, Updated On 15 May 2019 01:20 PM

ग्वालियर। मध्यप्रदेश में भले ही कांग्रेस की सरकार हो लेकिन कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशियों को स्ट्रांगरूम में रखी ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी का डर सता रहा है। इसके कारण ग्वालियर लोकसभा के प्रत्याशी अशोक सिंह ने स्ट्रांग रूम के बाहर बकायदा तंबू गड़वा दिया है। साथ ही 24 घंटे निगरानी रखने के लिए कांग्रेसियों कार्यकर्ताओं की ड्यूटी लगा दी है। जो स्ट्रांग रूम के बाहर सीसीटीवी कैमरों से ईवीएम पर नजर रख रहे हैं।

दरअसल ग्वालियर लोकसभा के लिए 12 मई को मतदान हुए थे। इसके बाद ईवीएम मशीनों को एमएलबी कॉलेज में बनाए गए स्ट्रांग रूम में रख दिया गया है। लेकिन आज सुबह कांग्रेस ने जिला निर्वाचन आधिकारी से स्ट्रांग रूम के बाहर एक तंबू लगाने की परमिशन मांगी है, जिसमें कांग्रेसी वहां बैठकर ईवीएम की निगरानी कर रहे है। निगरानी करने वाले कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का कहना है कि भले ही प्रदेश में उनकी सरकार है लेकिन ईवीएम में कुछ भी हो सकता है, इसलिए वह उनकी 24 घंटे निगरानी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : Indore Lok Sabha Elections 2019 : इंदौर में किसका आएगा दौर, कांग्रेस दे रही है बीजेपी को टक्कर, जातिगत समीकरण तय करेंगे नतीजे 

वहीं बीजेपी की तरफ से इस तरह की कोई परमिशन नही मांगी गई है। प्रशासन का कहना है कि स्ट्रांग रूम के बाहर थ्री लेयर की सुरक्षा है, इसलिए किसी भी तरह की कोई गड़बड़ी नही हो सकती है। लेकिन राजनैतिक दल के प्रतिनीधि वहां मौजूद रहना चाहते है। तो उन्हें शर्तों के मुताबिक अनुमति दी जा रही है।

Web Title : Congress candidates are in fear of EVM tampering

जरूर देखिये