निगम मंडलों में जगह पाने के लिए कांग्रेस प्रत्याशियों ने लगाई ताकत, भोपाल से दिल्ली तक का सफर! | Congress candidates put in power to get a place in corporation boards, journey from Bhopal to Delhi!

निगम मंडलों में जगह पाने के लिए कांग्रेस प्रत्याशियों ने लगाई ताकत, भोपाल से दिल्ली तक का सफर!

निगम मंडलों में जगह पाने के लिए कांग्रेस प्रत्याशियों ने लगाई ताकत, भोपाल से दिल्ली तक का सफर!

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : August 12, 2019/10:40 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में हारे हुए कांग्रेस के प्रत्याशियों ने अब निगम मंडलों में जगह पाने के लिए आखिरी जोर लगाना शुरु कर दिया है। कांग्रेस के तमाम दिग्गज नेताओं ने अपना रसूख बचाए रखने के लिए निगम मंडलों में खुद की नियुक्ती को लेकर भोपाल से दिल्ली तक अपनी ताकत लगा दी है।

ये भी पढ़ें: कांवड़ यात्रा में शामिल हुए सीएम भूपेश बघेल, गृहमंत्री सहित ये विधायक भी रहे शामिल

दरअसल विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के 116 प्रत्याशियों ने हार का मुंह देखा था। लेकिन इनमें पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह, पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह, सिंधिया खेमे के रामनिवास रावत, अरुण यादव, सुरेश पचौरी, मुकेश नायक जैसे दिग्गज भी शामिल थे। अब चुनाव हारने के बाद ये नेता पीसीसी की दौड़ के साथ ही निगम मंडलों के प्रभारियों की दौड़ में भी खुद को शामिल कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती का कांग्रेस पर हमला, पूर्व सीएम पर साधा निशाना, 

इन दिग्गज नेताओं को उम्मीद है की भले भोपाल में उनकी सुनवाई न हो, लेकिन दिल्ली में उनके नेताओं के दरबार में जरूर इनकी सुनवाई होगी। हालांकि कांग्रेस के अंदरखाने में चल रही कश्मकश पर बीजेपी जरूर चुटकी ले रही है। बीजेपी प्रवक्ता राहुल कोठारी के मुताबिक टिकट और संगठन में पद बांटने वाले नेताओं की ये हालत उन्हीं की करनी की वजह से ही हुई है।