जिला पंचायत चुनाव में भी कांग्रेस का जलवा बरकरार, 27 जिला पंचायतों में 7 सीटों पर सिमटी बीजेपी, देखिए संपूर्ण परिणाम | Congress continues to flourish in district panchayat elections BJP reduced to 7 seats in 27 district panchayats See full result

जिला पंचायत चुनाव में भी कांग्रेस का जलवा बरकरार, 27 जिला पंचायतों में 7 सीटों पर सिमटी बीजेपी, देखिए संपूर्ण परिणाम

जिला पंचायत चुनाव में भी कांग्रेस का जलवा बरकरार, 27 जिला पंचायतों में 7 सीटों पर सिमटी बीजेपी, देखिए संपूर्ण परिणाम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : February 15, 2020/2:02 am IST

रायपुर। जिला पंचायत चुनाव में भी कांग्रेस की धमक बरकरार है। प्रदेश के 27 जिलों में से 20 जिला पंचायतों में कांग्रेस के ही अध्यक्ष निर्वाचित हुए हैं। उपाध्यक्ष के चुनाव में भी लगभग यही स्थिति है। वहीं बीजेपी के खाते में सिर्फ 7 जिलों के अध्यक्ष आए हैं। कांग्रेस ने कहा है कि ये जीत सबूत है कि सरकार बेहतर ढंग से काम कर रही है।

ये भी पढ़ें- रायपुर के प्रसिद्ध ‘सिद्ध सालासर बालाजी मंदिर’ का वार्षिकोत्सव, 15-…

नगर निगम, नगर पालिका, नगर पंचायत, ग्राम पंचायत के बाद अब जिला पंचायतों में भी कांग्रेस ने बीजेपी को मात दे दी है। 27 जिला पंचायतों में से 20 में कांग्रेस ने कब्जा किया है। सिर्फ सात जिलों में बीजेपी के अध्यक्ष बने हैं। रायपुर संभाग के सभी जिलों में कांग्रेस का ही कब्जा रहा। रायपुर में डोमेश्वरी वर्मा, बलौदाबाजार में राकेश वर्मा, धमतरी में कांति सोनवानी और महासमुंद जिले में ऊषा पटेल जिला पंचायत अध्यक्ष और लक्ष्मण पटेल उपाध्यक्ष बने। इसी तरह दुर्ग संभाग के दुर्ग में कांग्रेस की शालिनी यादव, बालोद में सोनादेवी देशलहरा की जीत हुई। लेकिन राजनांदगांव में बीजेपी की गीता साहू, कवर्धा में बीजेपी की सुशीला भट्ट और बेमेतरा में भी बीजेपी की ही सुनीता साहू जिला पंचायत अध्यक्ष बनी हैं।

ये भी पढ़ें- डीजीपी ने किया 5 लाख के इनाम की घोषणा, सबसे बड़ी चोरी के खुलासे पर …

बस्तर संभाग में सिर्फ जगदलपुर को छोड़कर बाकी के 6 जिलों में कांग्रेस का कब्जा रहा। जगदलपुर में बीजेपी की वेदवती कश्यप ने जीत दर्ज की, वहीं बीजापुर में कांग्रेस के शंकर कोडियाम, सुकमा में मंत्री कवासी लखमा के बेटे हरीश कवासी, दन्तेवाड़ा में तूलिका कर्मा, कांकेर में हेमंत ध्रुव, नारायणपुर में श्याबती रजनू, कोंडागांव में देवचंद मातलम जिला पंचायत अध्यक्ष बने। बिलासपुर संभाग के सभी पांच जिलों में कांग्रेस के ही अध्यक्ष बने। यहां बिलासपुर में अरुण कुमार चौहान, मुंगेली में लेखनी सोनू चंद्राकर, जांजगीर-चाम्पा में यनिता यशवंत चंद्रा, कोरबा में शिवकला कंवर, रायगढ़ में निराकार पटेल जिला पंचायत अध्यक्ष बने। सरगुजा के चार जिलों में दो में भाजपा और दो में कांग्रेस की जीत हुई। यहां सरगुजा में कांग्रेस के राकेश गुप्ता, कोरिया में बीजेपी की रेणुका सिंह, सूरजपुर में कांग्रेस की राजकुमारी मरावी और जशपुर में बीजेपी के रायमुनि भगत जिला पंचायत अध्यक्ष बने।