कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में मोदी पर बरसे मनमोहन, कहा- सिर्फ जुमलों से नहीं बढ़ती किसानों की आय | Congress CWC Meeting :

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में मोदी पर बरसे मनमोहन, कहा- सिर्फ जुमलों से नहीं बढ़ती किसानों की आय

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में मोदी पर बरसे मनमोहन, कहा- सिर्फ जुमलों से नहीं बढ़ती किसानों की आय

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : July 22, 2018/8:53 am IST

नई दिल्ली। कांग्रेस की नई घोषित कार्यसमिति की पहली बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री महमोहन सिंह पीएम नरेंद्र मोदी पर बरसे। उन्होंने देश की वर्तमान आर्थिक स्थिति, किसानों की हालत को लेकर मोदी की जमकर आलोचना की। मनमोहन ने आत्ममुग्धता और जुमलेबाजी को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि सिर्फ जुमलों से किसानों की आमदनी दोगुनी नहीं होगी

पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा, ‘पीएम मोदी का ध्यान जुमला गढ़ने पर ज्यादा है 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुनी करने के दावों के लिए कृषि क्षेत्र में सालाना 14% की विकास दर चाहिए, जो कहीं आसपास नहीं दिख रही’।

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान के रावलपिंडी स्थित आर्मी हेड क्वॉर्टर के बाहर लगे आईएसआई मुर्दाबाद के नारे.. देखें वीडियो

मनमोहन ने कहा, ‘विकास की रफ्तार बढ़ाने के लिए फ्रेमवर्क बनाने की जगह पीएम मोदी अपनी तारीफों के पुल बांधने में जुटे हैं जुमुले गढ़ने से कुछ हासिल नहीं होने वाला. देश को काम करके दिखाना है’। पूर्व प्रधानमंत्री सिंह ने आगे कहा कि, ‘मैं राहुल गांधी को आश्वासन देता हूं कि हम भारत के सामाजिक सद्भाव और आर्थिक विकास को बहाल करने के कार्य पर पूरी तरह से समर्थन करेंगे’।

वहीं, बैठक में मौजूद सोनिया गांधी ने कहा, ‘हम गठबंधन को कारगर बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं इस कोशिश में हम सभी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ हैं. हमें अपने लोगों को इस खतरनाक सरकार से बचाना है’।

यह भी पढ़ें : अमेजन के जंगलों में 22 सालों से अकेले रहने वाला शख्स कैमरे में कैद

बता दें कि नई कांग्रेस कार्यसमिति का गठन 17 जुलाई को किया गया था इसमें 23 सदस्य हैं जिसमें 19 स्थायी आमंत्रित और 9 विशेष आमंत्रित सदस्य शामिल हैं

वेब डेस्क, IBC24