कांग्रेस जिलाध्यक्ष पर बीजेपी का जनपद अध्यक्ष बनवाने का आरोप, पद से हटाने कार्यकर्ता सोशल मीडिया में चला रहे अभियान | Congress district president accuses BJP of becoming district president, activists removing campaigns from social media

कांग्रेस जिलाध्यक्ष पर बीजेपी का जनपद अध्यक्ष बनवाने का आरोप, पद से हटाने कार्यकर्ता सोशल मीडिया में चला रहे अभियान

कांग्रेस जिलाध्यक्ष पर बीजेपी का जनपद अध्यक्ष बनवाने का आरोप, पद से हटाने कार्यकर्ता सोशल मीडिया में चला रहे अभियान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : February 26, 2020/4:21 pm IST

बैकुंठपुर। कांग्रेस जिला अध्यक्ष को हटाने को लेकर कांग्रेस के ही कुछ कार्यकर्ताओं द्वारा अभियान चलाया जा रहा है, यह अभियान सोशल मीडिया में भी वायरल हो रहा है। कोरिया जिले में नजीर अजहर वर्तमान समय में कांग्रेस अध्यक्ष हैं जिनसे कार्यकर्ता नाराज नजर आ रहे हैं।

ये भी पढ़ें:नई आबकारी नीति को चुनौती, हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से मांगा विस्तृत जवाब

सोशल मीडिया में वायरल हो रहे इस अभियान के पीछे कारण यह है कि नजीर अजहर पर पार्टी विरोधी गतिविधि करने का आरोप है। जिससे जिला अध्यक्ष हटाओ कांग्रेस बचाओ हस्ताक्षर अभियान चलाया जा रहा है। नजीर अजहर तीसरी बार कोरिया जिला कांग्रेस के अध्यक्ष बने हैं, पहली बार वे 2004 में बने थे। एक बार वे प्रदेश कांग्रेस कमेटी में सचिव भी रहे हैं। 

ये भी पढ़ें: प्रशासनिक अफसरों के तबादले का दौर लगातार जारी, दो और IAS अफसरों का …

बता दें कि बीते दिनों संपन्न हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के बाद यह विरोध शुरू हुआ है, जिसमें कार्यकर्ताओं का आरोप है कि बैकुंठपुर जनपद अध्यक्ष बीजेपी का बनवाने में नजीर अजहर का हाथ है। बैकुण्ठपुर में जनपद अध्यक्ष बीजेपी का बनने के बाद से ही उनकी भूमिका पर सवाल उठाए जाने लगे हैं।

ये भी पढ़ें: स्वास्थ्य मंत्री ने गृहमंत्री को लिखा पत्र, कैदी की आत्महत्या के दो…

गौरतलब है कि प्रदेश के 27 जिलों में से 7 जिलों में जहां भी बीजेपी ने जिला पंचायत में फतह हासिल की है उनमें से एक कोरिया जिला भी यहां जिला पंचायत में भी बीजेपी का अध्यक्ष बना है, और जिला मुख्यालय के जनपद अध्यक्ष पर भी भाजपा ने जीत दर्ज की है जिसके बाद से ही कांग्रेस में आपसी विरोध देखने को मिल रहा है। यहां नए जिलाध्यक्ष को लेकर चर्चा भी चल रही है। इसमे कांग्रेस नेता योगेश शुक्ला सांसद प्रतिनिधि प्रदीप गुप्ता का नाम चल रहा है।

ये भी पढ़ें: कवर्धा के बाद अब बिलासपुर के किसानों ने किया प्रदर्शन, कहा- सरकार दें आत्महत्या की अनुमति

सोशल मीडिया में एक पत्र वायरल हो रहा है, जो कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के नाम से लिखा गया है। जिसे फेसबुक में शेयर किया जा रहा है, अब्दुल कादिर खान नाम के एक शख्स के फेसबुक एकाउंट में इस पत्र को साफ देखा जा सकता है।

 
Flowers