कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक गुरुवार को, 11 लोकसभा सीट के दर्जनों दावेदार दिल्ली में जमाए हुए हैं डेरा | Congress election committee meeting on Thursday in new delhi

कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक गुरुवार को, 11 लोकसभा सीट के दर्जनों दावेदार दिल्ली में जमाए हुए हैं डेरा

कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक गुरुवार को, 11 लोकसभा सीट के दर्जनों दावेदार दिल्ली में जमाए हुए हैं डेरा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : March 6, 2019/12:47 pm IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव प्रत्याशी चयन के लिए कांग्रेस पार्टी ने तैयारियां तेज कर दी है। इसी के चलते गुरुवार को छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के चुनाव समिति की बैठक दिल्ली में आयोजित की जा रही है ।
ये भी पढ़ें –हेमचंद यादव विवि के कुलपति डॉ सराफ का इस्तीफा म…

बताया जा रहा है बैठक में शामिल होने के लिए सभी प्रमुख नेता दिल्ली रवाना हो रहे हैं। चुनाव समिति के अध्यक्ष व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज रात दिल्ली के रवाना होंगे। इस बैठक में 11 लोकसभा सीट के दावेदारों के नामों पर चर्चा होगी। बताया जाता है कि अभी 11 लोकसभा के लिए 150 सौ ज्यादा दावेदारों के नाम है। इसको लेकर पिछले दिनों राजीव भवन में चुनाव समिति की बैठक हुई थी। लेकिन इन दावेदारों के नामों को शार्टलिस्ट नहीं किया जा सका।

ये भी पढ़ें –मंत्री शिवकुमार डहरिया की फिसली जुबान, कह गए रा…

अब गुरुवार को होने वाली बैठक में दावेदारों के नाम पर विस्तृत चर्चा कर एक शार्टलिस्ट आलाकमान को सौंपी दी जाएगी। और अंततः नामों पर फाइनल मुहर कांग्रेस सेंट्रल इलेक्शन कमेटी लगाएगी।ज्ञात हो कि बैठक में उन दावेदारों के नाम पर चर्चा होगी जिन्होंने खुद के दावेदारी पेश की है। इसके अलावा एआईसीसी के सर्वे में प्राप्त नामों को मिलान किया जाएगा। वही 11 लोकसभा के दर्जनों दावेदार टिकट पाने के लिए दिल्ली में डेरा जमाए हुए हैं। कांग्रेस नेताओं के अनुसार इस महीने के अंतिम सप्ताह तक कुछ सीटों पर प्रत्याशियों के नाम तय हो जाएंगे। चुनाव समिति के सदस्य टीएस सिंहदेव ने बताया कि कांग्रेस छत्तीसगढ़ में इस बार लोकसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन करेगी। प्रत्याशी चयन प्रक्रिया का काम शुरु हो गया है। सिंहदेव ने बताया कि गुरुवार को दिल्ली की बैठक में दावेदारों के अच्छाई-बुराई को देखते हुए केवल जीतने वाले प्रत्याशी को टिकट दी जाएगी।