कांग्रेस सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की बैठक, छत्तीसगढ़ के सभी प्रत्याशी फाइनल, घोषणा कभी भी | Congress Final Candidate's Name of 11 seats of Chhattisgarh for Lok Sabha Election 2019

कांग्रेस सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की बैठक, छत्तीसगढ़ के सभी प्रत्याशी फाइनल, घोषणा कभी भी

कांग्रेस सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की बैठक, छत्तीसगढ़ के सभी प्रत्याशी फाइनल, घोषणा कभी भी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : March 16, 2019/3:12 pm IST

नई दिल्ली: लोकसभा प्रत्याशी चयन के लिए आज दिल्ली स्थित दस जनपथ में देर शाम कांग्रेस सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की महत्वपूर्ण बैठक हुई। बैठक में प्रत्याशियों के नाम को लेकर लंबा मंथन हुआ, साथ ही चुनाव की तैयारियों का भी राहुल गांधी ने जायजा लिया। बता दें लगभग 3 घंटे तक चली सीईसी की बैठक छत्तीसगढ़ के संदर्भ में भी अहम रहा। बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से पदाधिकारी समेत छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव मौजूद रहे।

Read More: गोेवा में कांग्रेस ने फिर पेश किया सरकार बनाने का दावा, भाजपा ने बुलाई विधायकों की बैठक

बैठक के बाद मीडिया से चर्चा करते हुए छत्तीसगढ़ चुनाव प्रभारी पीएल पुनिया और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बताया कि छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों के प्रत्याशियों के नामों पर विस्तार से चर्चा हुई। सभी 11 प्रत्याशियों के नामों पर निर्णय ले लिया गया है। पुनिया ने आगे कहा कि किस लोकसभा सीटा से कौन प्रत्याशी को टिकट दिया जाएगा यह फैसला पार्टी हाईकमान तय करेगी।

Read More: एमआरपी से ज्यादा दाम पर बेची शराब, 10 कर्मियों की नौकरी गई, प्लेसमेंट एजेंसी पर 1 लाख जुर्माना

वहीं, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा कि सीईसी की सिफारिश के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी अनुमोदन करेंगे। इसके बार एआईसीसी प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर देगी। संभव है कि बस्तर सहित कुछ अन्य लोकसभा प्रत्याशियों के नाम एआईसीसी कभी भी जारी कर सकती है। हालांकि कई सीटों पर भाजपा प्रत्याशियों को देखकर लिस्ट जारी करने की जानकारी है।