धारा 370 पर प्रियंका गांधी ने तोड़ी चुप्पी, मोदी सरकार के फैसले को लेकर कही ये बात...

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 13 Aug 2019 07:48 PM, Updated On 13 Aug 2019 07:48 PM

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के मामले को लेकर देश ही नहीं विदेशों में खलबली मची हुई है। विपक्षी नेताओं ने सरकार के इस फैसले को लेकर अपनी अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दी है। इसी बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने धारा 370 हटाने के मोदी सरकार के फैसले को लेकर बड़ा बयान दिया है।

Read More: स्वतंत्रता दिवस से पहले बम धमाके का आरोपी चढ़ा NIA के हत्थे, किराए के मकान में देता था जिहादियों को ट्रेनिंग

यूपी के सोनभद्र स्थित उम्भा गांव में मीडिया से बात करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा है कि जो कुछ भी हुआ, वह पूरी तरह से असंवैधानिक है और लोकतंत्र के सिद्धातों के खिलाफ है। जब भी इस तरह की चीजें की जाती हैं, तब कुछ नियम-कायदों का पालन किया जाता है, जिनका इस मामले में पालन नहीं किया गया।

Read More: दिग्विजय सिंह ने सीएम कमलनाथ को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- वो ऐसे मुख्यमंत्री हैं जो...

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस हमेशा से कोई भी सलाह सर्वसम्मति से ली जाती है। भाजपा के जैसे एक ही व्यक्ति की आवाज नहीं सुनी जाती। कांग्रेस में सभी की आवाज सुनी जाती है, उस पर चर्चा होती है, तब कोई राय कायम होती है।

Read More: मंत्री सज्जन वर्मा ने अपनी ही पार्टी के नेता के बयान का भरी सभा में किया विरोध, कही ये बड़ी बात...

धारा 370 को हटाने के फैसले को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं की अलग-अलग राय पर प्रियंका गांधी ने कहा कि कांग्रेस की राय अलग-अलग नहीं है। सीडब्ल्यूसी की बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा हुई। सभी की एक ही राय थी। सभी की यही राय थी कि जो हुआ है, उससे संविधान को नकारा गया है और कांग्रेस पार्टी ने हमेशा संविधान के लिए, लोकतंत्र के लिए लडाई लड़ी है। हम उस लडाई को लड़ते रहेंगे।

Read More: सीएम ने ग्रामीण इलाकों के लिए किया ऐलान, 2 अक्टूबर से शुरु की जा रही ये सुविधा

 

Web Title : Congress General Secretary Priynka gandhi's statement on Article 370

जरूर देखिये