धरना प्रदर्शन कर कांग्रेस ने मोदी सरकार को घेरा, महिलाओं ने सिगड़ी और चूल्हा में खाना पकाकर किया विरोध | Congress gheraoed the Modi government by demonstrating at home, women protested by cooking food in sigdi and stove

धरना प्रदर्शन कर कांग्रेस ने मोदी सरकार को घेरा, महिलाओं ने सिगड़ी और चूल्हा में खाना पकाकर किया विरोध

धरना प्रदर्शन कर कांग्रेस ने मोदी सरकार को घेरा, महिलाओं ने सिगड़ी और चूल्हा में खाना पकाकर किया विरोध

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : February 23, 2020/10:59 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने आज दो मुद्दों पर केन्द्र सरकार के खिलाफ एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन किया। कांग्रेसियों ने रायपुर के गांधी मैदान में एसटी, एससी और ओबीसी आरक्षण पर कानून बनाने की मांग केन्द्र सरकार से की है। वहीं महिला कांग्रेस ने रसोई गैस के दाम कम करने की मांग केन्द्र सरकार से की है। महिलाओं ने सिगड़ी और चूल्हा में खाना पकाकर केन्द्र सरकार का विरोध किया।

ये भी पढ़ें:सीवरेज खुदाई के दौरान हादसा, मिट्टी धसकने से 3 मजदूर दबे, 1 की मौत

यहां पर दोनों धरना प्रदर्शन कार्यक्रम में मंत्री अमरजीत भगत, डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम और गुरु रुद्रकुमार समेत कुछ विधायक औऱ सैकड़ों कार्यक्रर्ता शामिल हुए, हालांकि प्रदेश स्तरीय धरना प्रदर्शन की अपेक्षा भीड़ कम रही। गांधी चौक में सभा के बाद कांग्रेसियों ने रैली निकालकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा।

ये भी पढ़ें: ओलावृष्टि से खेतों में बिछी सफेद चादर, किसानों की म…

इस दौरान कांग्रेसियों ने कहा कि मोदी सरकार आरक्षण खत्म कर संविधान का उल्लंधन कर रही है, वहीं गरीबों को उज्जवला गैस देकर सिलेंडर में दाम बढ़ा पैसा वसूल रही है। हालांकि सरकार ने हर सिलिंडर में मिलने वाली सब्सिडी बढ़ाकर दो गुना कर दिया है जिससे उपभोक्ता पर दाम में बढ़ोत्तरी का असर नही पड़ेगा।

ये भी पढ़ें: विधानसभा सत्र की अधिसूचना जारी, 24 से 1 अप्रैल तक च…

बता दें कि उत्तराखंड राज्य के एक मामले में सुप्रीम कोर्ट ने फैसला दिया था कि प्रमोशन में आरक्षण का संवैधानिक प्रावधान नही है इसलिए प्रमोशन में आरक्षण देने के लिए राज्य सरकारें मजबूर नहीं है, इस विषय में वे स्व विवेक से फैसला ले सकती है, इस फैसले के बाद से ही मोदी सरकार पर आरक्षण खत्म करने के आरोप लग रहे हैं।